Thursday, December 2, 2021

दिल्ली: सेंट स्टीफेंस कॉलेज के चर्च के दरवाजे पर लिखा गया – ‘मंदिर यहीं बनेगा’

- Advertisement -

दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफेंस कॉलेज के अंदर बने चैपल (चर्च) के गेट पर आज कुछ लोगों ने विवादित शब्द लिख दिए. इतना ही नहीं चैपल के बाहर लगे क्रॉस को भी नुकसान पहुंचाया गया.

अराजक तत्वों ने शुक्रवार देर रात चैपल (चर्च) के गेट पर ‘मंदिर यहीं बनेगा’ लिख दिया. इस बारे में आज छात्र यूनियन के अध्यक्ष साई आशिर्वाद ने बताया कि ‘मंदिर यहीं बनेगा’ स्टीफेंस कॉलेज के अंदर बने चैपल (चर्च) के गेट पर लिखा गया था.

उन्होंने आगे बताया कि वहीं, चर्च गेट के पीछे बने ‘क्रास’ पर ओम भी बनाया गया, जिसके पीछे लिखा था, ‘’मैं नरक में जा रहा हूं.’’ उन्होंने बताया कि अब ये संदेश मिटा दिए गए हैं.

tomb 620x400

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (DUSU) अध्यक्ष रॉकी तुसीद ने इस संबंध में चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यह मुद्दा वे संबद्ध अधिकारियों के सामने रखेंगे. तुसीद ने कहा, “देशभर के छात्रों को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश की जा रही है.

बता दें कि इससे पहले सफदरजंग एन्क्लेव स्थित हुमायूंपुर गांव में स्थित ‘गुमटी’ नाम के तुगलक काल के एक मकबरे को मंदिर में बदलने का मामला सामने आया है. इस मकबरे को सफेद और भगवा रंग से रंग दिया गया और फिर अंदर मूर्तियां रख दी गईं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles