पत्नी की गर्दन काटकर बोला भारत माता की जय, कटा सिर लेकर पहुंचा थाने, फिर गाने लगा राष्ट्रगान

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में राष्ट्रवाद के नाम पर बेहद रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक पति ने अपनी पत्नी की सिर काट कर हत्या कर दी और फिर कटा सिर को थाने लेकर पहुंचा। इस दौरान वह भारत माता की जय और राष्ट्रगान गाने लगा।

आरोपी की पहचान अखिलेश रावत के रूप में हुई है। वह बाराबंकी के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव का रहने वाला है। पुलिस ने दावा किया कि युवक सिर लेकर थाने के अंदर जा ही रहा था कि बाहर में ही तैनात जवानों ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी पत्नी का कटा सिर लेकर जहांगीराबाद थाने पहुंचा। पुलिस ने उसे रास्ते से गिरफ्तार कर लिया है अभी मामले की जांच की जा रही है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगे की जांच की जा रही है.वहीं, आरोपी के पड़ोसियों ने बताया कि आए दिन पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता था।

एसपी अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि पहली दफा ये मामला घरेलू विवाद के बाद उपजे हिंसा का लगता है। पुलिस ने उसके खिलाफ एक केस दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि रंजना के पिता रामगोविंद ने दहेज के लिए बेटी को प्रताड़ित किए जाने व हत्या का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया है। इसमें अखिलेश,उसके पिता पल्टूराम, सास लज्जावती, बहन पूजा व भाई विमल नामजद हैं। रंजना के पिता रामगोविंद ने आरोप लगाया कि अखिलेश उनकी बेटी को पीटता था। रंजना की बेटी को भी अखिलेश ने ही गला दबाकर मार दिया था।

 ग्रामीणों ने बताया कि अखिलेश की शादी करीब तीन साल पहले सतरिख थाना के रामगोविंद की बेटी रंजना से हुई थी। परिवार में लंबे समय से कलह चल रही थी। करीब एक महीने पहले ही रंजना ने बेटी को जन्म दिया था, लेकिन बाद में बच्ची की मौत हो गई थी।

विज्ञापन