Friday, June 18, 2021

 

 

 

हमले में ममता बनर्जी के आई गंभीर चोटें, चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे TMC नेता

- Advertisement -
- Advertisement -

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को नंदीग्राम में घायल हो गईं। उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों की टीम ने प्रारंभिक जांच में पाया है कि ममता बनर्जी को कई जगह हड्डियों में गंभीर चोट लगी हैं।

ममता बनर्जी का आरोप है कि नंदीग्राम के बिरुलिया गांव में उनके ऊपर हमला हुआ है। उन्होंने बताया कि 4-5 लोगों ने जबरन उनकी गाड़ी का दरवाजा बंद कर दिया, जिससे उनका पैर कुचल गया। गुरुवार सुबह ही तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने घायल सीएम की एक तस्वीर ट्वीट की। इसमें ममता के पैर पर प्लास्टर बंधा देखा जा सकता है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “भाजपा तैयार रहो रविवार, दो मई को बंगाल के लोगों की ताकत को देखने के लिए।” इससे पहले बंगाल सरकार में मंत्री पार्था चटर्जी ने घटना के लिए चुनाव आयोग को ही जिम्मेदार ठहरा दिया। साथ ही ऐलान किया कि गुरुवार को ही टीएमसी के सभी नेता आयोग के सामने इस मामले को उठाएंगे।

पार्था चटर्जी ने कहा कि कुछ डरपोक ममता बनर्जी को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ऐसा कोई नहीं कर पाया है। पहले एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) को हटा दिया गया। फिर डीजी को भी हटाया गया और अब यह हुआ है। अब यह सब देखने के बाद इस बात पर आश्चर्य है कि कैसे यह बदलाव करने वाला चुनाव आयोग घटना पर चुप है। उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

हालाँकि ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने रिपोर्ट मांगी है। राज्य के मुख्य सचिव अलापन बनर्जी और पुलिस महानिदेशक नीरज नयन पांडे से चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब की है। इधर राज्य गृह विभाग ने जिला प्रशासन से पूरी घटना की रिपोर्ट तलब की है। इससे संबंधित वीडियो भी मांगा गया है।

एसएसकेएम अस्पताल के डॉक्टर डॉ. एम बंदोपाध्या ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा, प्रारंभिक रिपोर्ट में ममता बनर्जी के बाएं पैर के एंकल, दाहिने कंधे, हाथ और गर्दन पर गंभीर चोटें हैं। उन्होंने बताया कि सीएम ममता बनर्जी का एसएसकेएम अस्पताल में एक्सरे और एमआरआई कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles