Sunday, September 26, 2021

 

 

 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ममता और बीजेपी दोनों ने बताई अपनी जीत

- Advertisement -
- Advertisement -

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्र सरकार में चल रहे विवाद के बीच मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को गिरफ्तारी से राहत दी है। लेकिन साथ ही कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने को कहा गया है। कोर्ट के इस फैसले को एक तरफ ममता अपनी जीत बता रहीं हैं तो दूसरी ओर भाजपा अपनी जीत बता रही है।

दरअसल, चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने अपने आदेश में कहा कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार सीबीआई के सामने पेश होंगे। लेकिन उनके खिलाफ कोई कठोर कदम नहीं उठाया जाएगा, न ही उनकी गिरफ्तारी होगी।

इसका जवाब उन्होंने पश्चिम बंगाल के वकील सिंघवी से पूछा. सिंघवी ने कहा कि सरकार आधी बात बता रही है. दरअसल खुद राजीव कुमार ने सीबीआई को पांच बार पत्र लिख कर कहा है कि वह और उनकी पूरी टीम एक साथ सीबीआई के सामने हाज़िर होना चाहती है. सीबीआई ने कभी जवाब नहीं दिया.

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में बंगाल के चीफ सेकेट्री, DGP और कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को अवमानना का नोटिस भी जारी किया है, जिस पर अगली सुनवाई 20 फरवरी को होगी। मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगाई, जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने की।

supreme court

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ममता का कहना है कि यह हमारी नैतिक जीत है। उन्होंने कहा, “मैं राजीव कुमार की वकालत नहीं कर रही हूं, मैं इस देश के करोड़ों लोगों के लिए प्रार्थना कर रही हूं।” ममता बनर्जी ने कहा कि सीबीआई बनाम कोलकाता पुलिस आयुक्त और कुछ नहीं बल्कि राजनीतिक बदला था।

वहीं दूसरी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ममता बनर्जी की दादागिरी पर अंकुश लगाया है। स्मृति ईरानी ने कहा, ‘एक कृतज्ञ राष्ट्र आज सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश का स्वागत करता है, दीदी की दादागिरी पर आज सुप्रीम कोर्ट ने अंकुश लगाया है।’

सीबीआई की तरह से अवमानना याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर करने पर स्मृति ईरानी ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव, डीजीपी और कोलकाता कमिश्नर राजीव कुमार को जवाब दाखिल करने को कहा है कि वो क्यों सीबीआई के निष्पक्ष जांच में क्यों गतिरोध पेश किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles