प्रज्ञा ठाकुर के बयान के बाद डेमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपी, मालेगांव ब्ला’स्ट के सहआरोपी का बड़ा बयान

9:12 pm Published by:-Hindi News

मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी और बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मुंबई हमले के शहीद हेमंत करकरे के बारे में कहा था कि मैंने करकरे को सर्वनाश होने का शाप दिया था और इसके सवा माह बाद आतंकवादियों ने उन्हें मार दिया। उन्होने कहा था, ‘हेमंत करकरे मुझे यातनाएं देते थे। मुझसे कुछ भी पूछते थे। मैंने कहा कि तेरे सर्वनाश होगा और ठीक सवा महीने बाद आतंकियों ने मार दिया।  जिस दिन मैं गई थी उस दिन सूतक लग गया था।’

इस बयान के बाद से बीजेपी का चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब बीजेपी डेमेज कंट्रोल में जुट गई है। इसी बीच मालेगांव विस्फोट मामले में एक सहआरोपी ने समीर कुलकर्णी ने कहा है कि साध्वी प्रज्ञा ही क्या किसी को भी एटीएए के पूर्व चीफ हेमंत करकरे को देशद्रोही कहने का हक नहीं है। समीर मालेगांव विस्फोट मामले में फिलहाल जमानत पर बाहर चल रहे हैं।

कुलकर्णी ने कहा कि करकरे के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है क्योंकि करकरे ने आतंकवादियों से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दी। कुलकर्णी ने कहा कि बहादुरों के खिलाफ इस तरह की टिप्पणियां करना उनके बलिदान के प्रति कृतघ्नता है। हालांकि उन्होंने प्रज्ञा ठाकुर की उम्मीदवारी का समर्थन किया।

उन्होने कहा, ‘विस्फोट मामले में कई सालों तक हिरासत में रहने के दौरान साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर सहित हमें बहुत यातनाएं दी गईं। हो सकता है कि साध्वी ने नाराजगी में बयान दिया हो।’ उन्होंने कहा कि अपनी गलती महसूस करने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने माफी मांग ली है। कुलकर्णी ने कहा कि उनके बयान पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह भोपाल में प्रज्ञा के लिए प्रचार करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘साध्वी नेता नहीं हैं लेकिन वह अधर्म के खिलाफ लड़ रही हैं। वह दिग्विजय सिंह के खिलाफ लड़ रही हैं। सिंह को हराने के लिए, हम (प्रचार के लिए) वहां जाएंगे। कुलकर्णी ने कांग्रेस और एनसीपी पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगाया। कुलकर्णी ने कहा कि दोनों दलों ने 2008 में उन्हें (विस्फोट के आरोपियों) ‘बली का बकरा’ बनाया।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें