Sunday, August 1, 2021

 

 

 

बुलंदशहर केस का मुख्य आरोपी योगेश राज को मिली हाईकोर्ट से जमानत

- Advertisement -
- Advertisement -

बीते वर्ष दिसंबर में हुई बुलंदशहर के स्याना में हिं’सा और सब इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की ह*त्या की घटना के मुख्य आरोपी बजरंग दल नेता योगेश राज समेत चार लोगों को इलाहाबाद हाईकोर्ट से ज़मानत मिल गई है। योगेश राज की रिहाई में एक सप्ताह का वक्त लग सकता है।

घटना के वक्त आरोपी बजरंगदल का जिला संयोजक था। योगेश राज के खिलाफ देशद्रोह का मामला चल रहा है, जिसमें आरोपी को जमानत मिली है। बता दें कि हाल ही में बुलंदशहर हिं*सा के कुछ आरोपी जब जमानत पर जेल से बाहर आए थे तो जय श्री राम और वंदे मातरम के नारों के बीच उनका भव्य स्वागत किया गया था। जेल से बाहर आए आरोपियों के साथ लोगों ने फूलों की माला पहनाई थी और उनके साथ सेल्फी ली थी।

अब मुख्य अभियुक्त योगेश राज को भी ज़मानत मिल जाने पर मारे गए इंस्पेक्टर का परिवार ख़ुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है।  इंस्पेक्टर के बड़े बेटे श्रेय सिंह ने बीबीसी से बातचीत में कहा कि सरकार ने ठीक से पैरवी नहीं की, अन्यथा इतना बड़ा मामला था कि ज़मानत न मिलती। उनका कहना था, साफ़ पता चल रहा है कि इन लोगों ने क्या किया है, फिर भी एक-एक करके सभी को ज़मानत मिल गई। इसमें तो सरकार को मज़बूती से पैरवी करनी चाहिए थी। हमें उम्मीद है कि अब सरकार चेतेगी और अपने एक जांबाज इंस्पेक्टर को न्याय दिलाएगी।

subodhh

दूसरी और योगेश राज के अधिवक्ता आनंदपति तिवारी ने बताया, “इस मामले में अन्य अभियुक्तों की ज़मानत मंज़ूर हो चुकी है। योगेश राज काफी समय से जेल में बंद हैं। 26 अगस्त को कई अन्य धाराओं में उनकी ज़मानत भी मंजूर हो चुकी है। सिर्फ़ बाद में जोड़ी गई आईपीसी की धारा 124ए में जमानत होनी बाक़ी । बुधवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने इस मामले में भी उनकी ज़मानत अर्जी स्वीकार कर ली।”

बुलंदशहर के स्याना इलाके में गोकशी की अफवाह के बाद पूरा मामला भड़का था।इसके बाद घटना ने उग्र रूप अख्तियार कर लिया था। इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह जब घटनास्थल पर पहुंचे थे तो दंगाई भीड़ ने उनकी ह*त्या कर दी थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि सुबोध कुमार सिंह को गोली मारने से पहले पिटाई की गई थी।पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया था कि इंस्पेक्टर के सिर में गोली लगने से उनकी मौत हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles