Government Decision on, Ram Madhav said J

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के काफिले पर पत्थरों से हमला हुआ है। यह हमला उस समय किया गया जब वो खिरम दरगाह में मत्था टेककर लौट रहीं थीं। उनके काफिले पर हुए इस पथराव में उन्हें कोई चोट नहीं आई है और वो वहां से निकल चुकी हैं। हालांकि उनके काफिले की एक गाड़ी को नुकसान हुआ है।

बताया जा रहा है जिन लोगों ने काफिले पर हमला किया है उनकी पहचान नहीं हो सकी। महबूबा मुफ्ती सोमवार को खिराम में स्थित एक दरगाह में इबादत करके लौट रही थीं। तभी कुछ लोगों ने उनके काफिले पर पथराव शुरू कर दिया था। वह खिराम दरगाह से बिजबेहरा में पार्टी के एक सम्‍मेलन में शामिल होने जा रही थीं। इसमें महबूबा को कोई नुकसान नहीं हुआ है। घटना के बाद पुलिस ने तुरंत एक्‍शन लेते हुए इलाके की घेराबंदी की और महबूबा मुफ्ती के काफिले को सुरक्षित वहां से निकाला।

Loading...

इसके बाद पार्टी के सम्‍मेलन में पहुंचकर महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव के पहले चरण में अपनी हार देख सकती है। अब बीजेपी लोगों के बीच असुरक्षा की भावना फैलाने का प्रयास कर रही है। महबूबा अनंतनाग सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। वह 2014 में इस सीट पर जीती थीं। अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां के चार जिलों तक फैले दक्षिण कश्मीर क्षेत्र में तीन चरणों में 29 अप्रैल से छह मई तक चुनाव होंगे।

इससे पहले मुफ्ती ने भाजपा पर सोमवार को आरोप लगाया कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर डर का माहौल पैदा करके लोकसभा चुनाव जीतने की छटपटाहट में बालाकोट जैसे एक अन्य हमले की तैयारी कर रही है। महबूबा ने एक ट्वीट में कहा, ”ऐसा प्रतीत होता है कि हमारे जवानों की कुर्बानी का नाजायज लाभ उठाकर और मतदाताओं के ध्रुवीकरण से भाजपा को मदद नहीं मिली है, इसलिए वह चुनाव जीतने की छटपटाहट में अब राष्ट्रीय सुरक्षा ने नाम पर डर पैदा करके बालाकोट जैसे एक अन्य हमले के लिए आधार तैयार कर रही है।”

वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक रैली में पुलवामा हमले और उसके बाद भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान के भीतर किए हवाई हमले का जिक्र किए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दे रही थीं। प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की एक रैली में कहा था, ” पुलवामा में जब उन्होंने दूसरी बार गलती की तो हम उनके घर में घुसे और हवाई हमला किया। उधर वालों को भी समझ में आ गया है कि अगर तीसरी गलती की तो लेने के देने पड़ जाएंगे।”

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें