Monday, August 2, 2021

 

 

 

स्विस बैंक के खातों की जांच में आया इस शाही घराने का नाम, ‘मैंने प्यार किया’ की अभिनेत्री….

- Advertisement -
- Advertisement -

स्विस बैंकों में खाता रखने वाले भारतीयों की जांच के घेरे में एक शाही घराना भी आ चुका है। भारतीय जांच अधिकारियों ने महाराष्ट्र में सांगली के पूर्व रियासतदारों के परिवार के दो लोगों की जानकारी स्विट्जरलैंड के कर विभाग से मंगाई है।

इस पर स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने सार्वजनिक नोटिस जारी कर सांगली के पूर्व शाही घराने के विजयसिंह माधवराव पटवर्धन और उनकी पत्नी रोहिणी विजयसिंह पटवर्धन से यह मामला देखने के लिए अपना प्रतिनिधि नियुक्त करने को कहा है।

स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने दोनों से यह भी कहा है कि यदि उन्हें अपने खातों से संबंधित सूचना भारत को दिए जाने को लेकर कोई आपत्ति है, तो वे उसे बाकायदा दर्ज करायें। दंपति की पुत्री भाग्यश्री फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

swiss

स्विट्जरलैंड सरकार ऐसे मामलों में विदेशी सरकारों को सूचनाएं देने से पहले खाते दारों को अपना पक्ष रखने का मौका देने के लिए राजपत्र में सार्वजनिक नोटिस जारी करती हैं। स्विट्जरलैंड के हालिया संघीय राजपत्र में प्रकाशित दो अलग अधिसूचनाओं में पटवर्धन दंपत्ति को 10 दिनों के भीतर अपना पक्ष रखने वाले व्यक्ति को नामित करने को कहा है।

शाही पटवर्धन दंपती की बड़ी बेटी भाग्यश्री फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम कर चुकी हैं। उनकी दो अन्य बेटियां मधुवंती और पूर्णिमा पटवर्धन भी एक समय में छोटे पर्दे और मिस इंडिया कांटेस्ट से जुड़ी रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles