Monday, September 27, 2021

 

 

 

महाराष्ट्र: ‘भारत माता की जय’ नहीं कहने पर AIMIM नेता हुए निलंबित

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र विधान सभा में बुधवार को ‘भारत माता की जय’ बोलने को लेकर हंगामा हुआ। यह हंगामा उस समय हुआ जब बीजेपी नेता राम कदम ने AIMIM के नेता वारिस पठान को ‘भारत माता की जय’ बोलने के लिए कहा। इसके बाद जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान MIM MLA वारिस पठान को निलंबित कर दिया गया। उन पर देश के प्रति अपशब्द कहने के आरोप में कार्रवाई हुई। इसके तहत उन्हें मौजूदा सत्र ख़त्म होने तक निलंबित कर दिया गया।

गौर हो कि लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में कहा था कि चाहे कुछ भी हो जाए मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। क्योंकि यह हमारे संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि भारत माता की जय बोलना जरूरी है। चाहे तो मेरे गले पर चाकू लगा दीजिए, लेकिन मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा।

इधर, सांसद जावेद अख्तर ने संसद में उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आंध्र प्रदेश में एक शख्स हैं जिन्हें गुमान हो गया है कि वह राष्ट्रीय नेता हैं, जिनकी हैसियत एक शहर या एक मुहल्ले से ज्यादा नहीं है। वह कहते हैं कि वह किसी भी कीमत पर ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलेंगे क्योंकि यह संविधान में नहीं लिखा है। लेकिन वह बताएं कि संविधान में शेरवानी और टोपी पहनने की बात कहां लिखी है।

उन्होंने कहा, ‘बात यह नहीं है कि भारत माता की जय बोलना मेरा कर्तव्य है या नहीं, बात यह है कि भारत माता की जय बोलना मेरा अधिकार है।’ अख्तर ने कहा, ‘मैं कहता हूं…भारत माता की जय, भारत माता की जय, भारत माता की जय।’ (News24)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles