Thursday, July 29, 2021

 

 

 

बेकरी मालिक ने दिया मुस्लिमों के खिलाफ विज्ञापन, हुआ गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

तमिलनाडु में बेकरी चलाने वाले 32 वर्षीय एक व्यक्ति को मुस्लिमों के खिलाफ विज्ञापन देने को लेकर गिरफ्तार कर लिया गया है। अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने वाले व्यक्ति ने अपने उत्पाद के प्रचार के तौर पर व्हाट्सएप ग्रुप में कथित तौर पर लिखा था कि आर्डर पर यह उत्पाद जैन कर्मचारी ने बनाया है, किसी मुस्लिम कर्मचारी नहीं’’।

जैन बेकरी एंड कन्फेक्शनरी के मालिक को धारा 295A (जानबूझकर किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना) के तहत गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा आईपीसी की धारा 504 (शांति भंग) के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

एक विज्ञप्ति में बताया गया कि पोस्ट में मुसलमानों को बुरी छवि में दर्शाने के लिए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। मामबलम पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

बेकरी के स्टाफ ने कहा कि विज्ञापन के पीछे सांप्रदायिक दंगा फैलाने की मंशा नहीं थी। बल्कि उनकी दलील है कि ऐसा विज्ञापन इसलिए छपवाया गया क्योंकि इस बेकरी के बारे में लोग ये अफवाह फैला रहे थे कि यहां सामान न खरीदें क्योंकि यहां इसे मुस्लिम तैयार करते हैं।

दुकानदार की तरफ से ये भी सफाई दी गई कि उनके पास कई लोगों ने कॉल भी किया और ये पूछा कि क्या उनके यहां कोई मुसलमान काम करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles