Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

34 महीनों से नहीं मिला मानदेय, मदरसा शिक्षकों ने दिया जंतर-मंतर पर धरना

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: MHRD की मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत आने वाले शिक्षकों नेबीते 34 माह के बकाया मानदेय को लेकर ये आज जंतर-मंतर पर धरना दिया। जिसमे देश भर के शिक्षक शामिल हुए।

इस्लामिक मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एजाज अहमद ने बताया कि 34 माह से केंद्र की और से मानदेय नहीं मिल रहा है। शिक्षक बड़ी मुसीबत में है। उनके परिवार भुखमरी का सामना कर रहे है। इलाज कराने के लिए भी पैसे नहीं है। लोगों ने अब उधार तक देना बंद कर दिया है।

उन्होने बताया, मदरसा शिक्षक मानदेय को लेकर मंत्रियों के दरवाजों की खाक छान चुके है। लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिल रहा। उन्होने कहा कि इस सबंध में दो बार HRD मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर जी से भी मुलाक़ात हो चुकी है। उन्होने न केवल बकाया मानदेय देने बल्कि मानदेय बढ़ाने का भी आश्वासन दिया था।

एजाज अहमद ने कहा कि मंत्री महोदय के आदेशों की अवहेलना कर कर्मचारी मानदेय नहीं दे रहे है। जबकि प्रोजेक्ट बोर्ड ने सितंबर में ही साल भर का मानदेय पास कर दिया। उन्होने ज्ञापन देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिक्षकों की दयनीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए तत्काल निराकरण की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles