Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र के नागपुर में लगा सख्त लॉकडाउन

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने नागपुर में एक सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। नागपुर शहर में 15 मार्च से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन होगा। यानि किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं रहेगी, सिर्फ जरूरी सामानों की दुकानें खुली रहेंगी।

नागपुर में पिछले दिन कोरोना के एक हजार 513 नए केस दर्ज किए गए हैं। नागपुर में अबतक कोरोना के दो लाख 43 हजार 726 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से चार हजार 877 लोगों की मौत हो चुकी है।  वहीं राज्य में कुल 13,659 नए मामले मिले।

मरीजों की यह संख्या 7 अक्तूबर के बाद सबसे बड़ा आंकड़ा है। 7 अक्तूबर को 14,578 मामले आए थे। देश में अभी मिल रहे कुल मामलों में से 60 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र में मिल रहे हैं। इसके बाद केरल (2,475) और पंजाब (1,393) से मामले सामने आए हैं। आठ राज्यों – महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, मध्य प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और हरियाणा में नए मामलों में वृद्धि हो रही है।

नागपुर नगर निगम के कमिश्नर राधाकृष्णन बी ने बुधवार को कहा था कि लोग महामारी को हल्के में ले रहे हैं, बिना उनकी मदद हम इस महामारी पर काबू नहीं पा सकते हैं, सरकार ने सभी आर्थिक गतिविधियां शुरू कर दी हैं, हम नहीं चाहते हैं कि पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए, लेकिन अगर हालात खराब होते हैं तो हम लॉकडाउन का ऐलान कर सकते हैं।’

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोविड-19 के 1,032 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,72,193 हो गई। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि ये सभी नए मामले बुधवार को सामने आए। उन्होंने बताया कि संक्रमण से तीन और मरीजों की मौत के बाद, जिले में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 6,315 हो गई। यहां कोविड-19 से मृत्यु दर 2.32 प्रतिशत है।

अधिकारी ने बताया कि जिले में अभी तक 2,58,158 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, यहां मरीजों के ठीक होने की दर 94.84 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि जिले में अभी 7,720 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles