Sunday, September 19, 2021

 

 

 

‘LOC पर BSF की जवाबी फायरिंग में 7 पाक रेंजर्स की मौत, पाकिस्तान ने कहा – बेबुनियाद दावा’

- Advertisement -
- Advertisement -

bsf1

जम्मू के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तानी फ़ौज द्वारा युद्धविराम का उल्लंघन करने पर बीएसएफ की तरफ से की गई जवाबी कारवाई में 7 पाकिस्तानी रेंजर्स की मौत हो गई. हालांकि पाकिस्तान ने किसी भी पाकिस्तानी रेंजर्स की मौत से इनकार किया हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह साढ़े नौ बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने स्नाइपर राइफल से फायरिंग शुरू की थी. जिसमे बीएसएफ के एक जवान गुरनाम सिंह घायल हो गये थे. घायल जवान की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. पाकिस्तान की इस हरकत का बीएसएफ ने कड़ा जवाब देते हुए 7 पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया.

बीएसएफ़ के आईजी राकेश कुमार के अनुसार, बीएसएफ़ की फ़ायरिंग में पाकिस्तानी रेंजरों के अलावा एक चरमपंथी की मौत भी हुई है जबकि एक अन्य चरमपंथी घायल हुए हैं.

वहीँ दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता जनरल आसिम बाजवा ने भारत की और से गोलीबारी में किसी भी पाकिस्तानी सैनिक या रेंजर को मरने या घायल होने की बात को बेबुनियाद बताते हुए कहा, आज भारत पाकिस्तान की प्रभावी सीमा के शकरगढ़ सेक्टर में भारत ने बिना उकसावे के गोलीबारी की. पाकिस्तानी रेंजरों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान को कोई नुक़सान नहीं हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles