चीन सीमा के पास लापता हुए IAF विमान का सुराग नहीं, पायलट के पिता बोले – मुझे मेरा बेटा वापस चाहिए

12:04 pm Published by:-Hindi News

चीनी सीमा के नजदीक असम के जोरहाट से लापता हुए भारतीय वायुसेना के एंटोनोव एएन-32 विमान का अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। इस विमान में समाना के फ्लाइंग लेफ्टिनेंट मोहित गर्ग (27) भी हैं। जैसे ही मोहित गर्ग के लापता होने की खबर समाना में उनके घर पहुंची तो पूरे समाना में शोक की लहर दौड़ गई।

मोहित गर्ग के बड़े भाई अश्विनी गर्ग ने बताया कि बारहवीं के बाद मोहित का सिलेक्शन एनडीए में हो गया था। जिसके बाद वह ट्रेनिंग के लिए खड़गपुर चला गया। अब भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट की पोस्ट पर तैनात है। मोहित की शादी पिछले साल फरवरी में जालंधर की आस्था के साथ हुई थी जो अब असम में ही बैंक में नौकरी कर रही थी।

सोमवार दोपहर भारतीय वायु सेना के दफ्तर से फोन आया कि मोहित गर्ग के विमान ने जोराहट से मचको के लिए उड़ान भरी थी लेकिन विमान रास्ते में ही लापता हो गया। बताया जा रहा है कि विमान में चालक दल के 13 सदस्य सवार हैं।चालक दल के सदस्यों में एक विंग कमांडर, चार फ्लाइंग लेफ्टिनेंट, एक स्क्वाड्रन लीडर और सात एयर मैन शामिल हैं। इस खबर से पूरा परिवार सदमे में है।

जोरहाट से उनके पिता ने फोन पर कहा, ‘मुझे अपना बेटा सही-सलामत चाहिए और जब तक वह नहीं मिल जाता मैं कुछ और नहीं करूंगा। अभी मुझे इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहना, मैं अपना बेटा ढूंढ़ रहा हूं। अब तक कोई खबर नहीं आई है, न ही उनका कोई सुराग ही लगा है। मुझे हर हाल में मेरा बेटा वापस चाहिए।’ उनके बड़े भाई ने बताया कि भारतीय वायुसेना के इस लापता विमान को खोज निकालने के प्रयास आज तीसरे दिन भी जारी हैं।

मोहित के बड़े भाई ने कहा, ‘सरकार को अपने सुरक्षा बलों का खयाल रखना चाहिए जो देश की रक्षा में जुटे हैं। उनके उपकरण भी अत्याधुनिक किस्म के होने चाहिए। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि भविष्य में ऐसा किसी के साथ न हो।’

स्पाई एयरक्राफ्ट और इसरो के सेटेलाइट से भी तलाश

वायुसेना के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट एएन-32 की तलाश में मंगलवार को नेवी के स्पाई एयरक्राफ्ट और इसरो के सेटेलाइट भी जुट गए। तलाशी अभियान में सुखोई-30 और सी-130 विमान भेजे हैं। एएन-32 सैन्य साजो-सामान लेकर जाने वाला दो इंजन का परिवहन विमान है। वायुसेना इसे 1984 से इस्तेमाल कर रही है। एएन-32 को वायुसेना कई अहम अभियानों में इस्तेमाल कर चुकी है। अरुणाचल के पास से सोमवार काे लापता वायु सेना के एएन-32 विमान का 48 घंटे बाद भी पता नहीं चला है। विमान में एक विंग कमांडर, 4 फ्लाइंग लेफ्टिनेंट, स्क्वाड्रन लीडर और 7 एयर मैन शामिल हैं।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें