malata

लीबिया से हाइजैक हुए प्लेन को शुक्रवार को माल्टा में उतारा गया हैं. माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने इस बारें में जानकारी दी हैं.

जोसेफ ने ट्वीट कर कहा, “यह अपहरण जैसी स्थिति हो सकती है. लीबिया के घरेलू विमान को माल्टा लाया गया. वैकल्पिक सुरक्षा एवं आपात अभियान के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.” लीबिया सरकार और अफ्रीकिया एयरवेज़ ने इस हाईजैक की आधिकारिक पुष्टि कर दी है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

प्लेन में सवार सभी 111 यात्रियों को छोड़ दिया गया है. अभी सात अन्‍य क्रू सदस्‍यों को भी छोड़ा जा रहा है. यात्रियों की रिहाई विमान में सवार दो अपहरणकर्ताओं से बातचीत के बाद सुनिश्चित हो पाई, जिन्‍होंने पहले विमान को उड़ाने की धमकी दी थी.

याद रहे कि अफ्रीकियाह एयरवेज द्वारा परिचालित यह एयरबस ए-320 साबहा से राजधानी त्रिपोली की घरेलू उड़ान पर थी, लेकिन उसका मार्ग बदल दिया गया. ‘टाइम्स ऑफ माल्टा’ के मुताबिक, दोपहर 12.13 बजे विमान का इंजन चल रहा था और कुछ ही दूरी पर सैनिकों ने विमान को घेर लिया.

माल्टा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एमएआई) ने ट्वीट किया कि, ‘एमआईए इसकी पुष्टि करता है कि हवाई अड्डे पर गैरकानूनी गतिविधि हुई है. आपात टीमें रवाना कर दी गई हैं’. हवाई पट्टी पर विमान को सैन्य वाहनों द्वारा घेराबंदी किए हुए देखा जा सकता है और सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है.

Loading...