najeeb-jung_650x400_61454610487

नई दिल्ली | गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा देकर , दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने , दिल्ली की राजनीती में भूचाल ला दिया. हर राजनितिक हलके में यही चर्चा आम थी की क्या राजनितिक दबाव में आकर नजीब जंग ने इस्तीफा दिया. हालंकि नजीब जंग ने इस्तीफे के कारणों को स्पष्ट नही किया. उन्होंने एक टीवी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा की प्रधानमंत्री मोदी की सहमती से ही उन्होंने इस्तीफा दिया.

हालांकि अभी यह तय नही हुआ है की दिल्ली के अगले उपराज्यपाल कौन होंगे लेकिन इसके कयास लगने शुरू हो गए है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 1965 बैच के आईएएस अनिल बीजल इस रेस में सबसे आगे है. हालंकि किरण बेदी और पूर्व कमिश्नर बीएस बस्सी का नाम भी इस दौड़ में शामिल है. उधर खबर मिली है की केंद्र सरकार ने LG नजीब जंग का इस्तीफा अभी मंजूर नही किया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मिली जानकारी के अनुसार केंद्र ने नजीब जंग को अभी पद पर बने रहने के लिए कहा है. जब तक अगले उपराज्यपाल की नियुक्ति नही हो जाती तब तक नजीब जंग पद पर बने रहेंगे. इसके अलावा कल मोदी के साथ हुई मुलाकात में नजीब जंग को प्रधानमंत्री ने पद पर बने रहने के लिए कहा है. राजनिवास की और से जारी बयान में कहा गया की केंद्र के फैसले के बाद LG ने अपनी छुट्टिया कैंसिल कर दी है.

गौरतलब है की नजीब जंग क्रिसमस की छुट्टी मनाने के लिए 25 दिसम्बर से 1 जनवरी के बीच गोवा में रहने वाले थे. लेकिन पद पर बने रहने के कारण उनको अपनी छुट्टी कैंसिल करनी पड़ी. उधर केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने कल जंग से मुलाकात की. दोनों ने नजीब जंग को भविष्य के लिए शुभकामनाए दी. वही नजीब जंग ने भी अपने इस्तीफे में केजरीवाल को थैंक्स कहा.

Loading...