कश्मीर से गिरफ्तार हुआ लश्कर का आतंकी संदीप शर्मा, आदिल नाम का कर रहा था इस्तेमाल

आदिल नाम की पहचान बनाकर आतंकी वारदात को अंजाम देने वाला लश्कर का खूखार आतंकी संदीप शर्मा पकड़ा गया है. उत्तरप्रदेश के रहने वाले संदीप शर्मा की कश्मीर से गिरफ्तारी हुई है.

जम्मू-कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि मुजफ्फरनगर का रहने वाला संदिग्ध आतंकी संदीप ने लश्कर के आतंकियों के साथ मिलकर कई हमलों को अंजाम दे चुका है. जिनमे बैंक लुट भी शामिल है.

संदीप कश्मीर में आदिल के नाम से रह रहा था. आईजपी मुनीर अहमद खान ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में इस साल हुई आतंकी घटनाओं की छानबीन करते हुए संदीप कुमार उर्फ आदिल के खिलाफ कई सुबूत मिले.

उन्होंने बताया कि आदिल उर्फ संदीप गत पहली जुलाई को ब्रिंटी- अनतंनाग में उसी मकान में था,जहां लश्कर का दुर्दांत आतंकी बशीर लश्करी अपने एक पाकिस्तानी साथी अबु माज के साथ मारा गया था. संदीप शर्मा एसएचअो फिरोज डार की हत्या में भी शामिल था. 16 जून को को एसएचअो की हत्या की गई थी.

संदीप शर्मा, मानेर शाह और शाहिद अहमद ने एक साथ एक गिरोह बनाया था और एलईटी के सदस्यों से मुलाकात की थी. संदीप शर्मा तीन साल पहले ही मुजफ्फरनगर छोड़कर जम्मू चला गया था. उसकी मां प्रेमवती न्यू अंकित विहार कॉलोनी में किराए पर रहती हैं. मां घरों में झाड़ू-पोछा कर अपना गुजारा कर रही हैं जबकि उसका भाई प्रवीण शर्मा हरिद्वार में टैक्सी चलाता हैं.

 

विज्ञापन