palay

palay

नई दिल्ली। वर्ष 2017 में 7,000 भारतीय अरबपतियों ने भारत छोड़ दिया है. इसी के साथ भारत छोड़ने वाले अरबपतियों की संख्या में 16 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. यह चीन के बाद विदेश चले जाने वाले करोड़पतियों की विश्व में दूसरी सबसे बड़ी संख्या है.

रिपोर्ट के अनुसार, भारत से जानें वाले लोगों की पहली चॉइस अमेरिका रहा है. इसके अलावा यूएई, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देश भी भारत से पलायन करने वाले अरबपतियों की चॉइस हैं. वहीँ चीन के अरबपतियों ने अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में पलायन किया.

ध्यान रहे ये पलायन ऐसे वक्त में हो रहा है जबकि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेशों में रहा रहे भारतियों से वापस लौट कर देश करने की अपील कर चुके है. हालाँकि माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में भारत और चीन के ये अमीर बाहर देशों की ओर पलायन नहीं करेंगे.

रिपोर्ट में कहा गया है कि इन दोनों देशों में जितने अरबपति बाहर बस रहे हैं उससे की ज्यादा बन भी रहे हैं,इसलिए कोई बड़ा अंतर नहीं होगा. इन देशों में जैसे-जैसे रहन-सहन का स्तर सुधरेगा लोग वापस भी आ जाएंगे. रि‍पोर्ट में कहा गया है कि‍ भारत और चीन में रहने वाले मानकों में सुधार हो रहा है.

बता दें की पलायनकर्ताओं की ऑस्ट्रेलिया पहली पसंद रहा है. ऑस्ट्रेलिया को 10 हजार अमीर लोगों ने अपना घर बनाया  है. जिसके चलते पिछले 10 सालों में ऑस्ट्रेलिया की प्रॉपर्टी 83 प्रतिशत बढ़ी है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?