बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तथा आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अगले लोकसभा चुनावों में बीजेपी को सत्ता से दूर रखने का फ़ॉर्मूला सुझाया है. उन्होंने कहा की बीजेपी को हराने की रणनीति बनाने के लिए सभी दलों को एक साथ आना होगा. इसके लिए यूपी, पश्चिमी बंगाल,बिहार और पंजाब के दलों को एक साथ आना होगा.

इकोनॉमिक्स टाइम्स में प्रकाशित लालू प्रसाद यादव के इंटरव्यू में उन्होंने कहा की लोक तंत्र को बचाने के लिए सभी लोगो को एक साथ एक मंच पर आना होगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

लालू ने आने वाले आम चुनाव में बीजेपी की हार का फॉर्म्युला भी सामने रखा। उन्होंने कहा कि यदि पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश और पंजाब, यानी पूर्व से पश्चिम तक विपक्षी दल बीजेपी के खिलाफ लामबंद हो जाएं तो 2019 में बीजेपी को सत्ता के करीब जाने से रोका जा सकता है। लालू ने कहा कि बीजेपी वाले पाकिस्तान, कब्रिस्तान और श्मशान की बात करते हैं, लेकिन इससे गरीब आदमी का पेट नहीं भरने वाला है। लालू ने कहा, ‘हमारे अलग होने का फायदा बीजेपी उठा रही है।’

गौरतलब है की भाजपा की विजयी यात्रा को देखते हुए उसके सभी विपक्षी दलों में खलबली मची हुई है वहीँ सबसे अधिक दिक्कत उन लोगो की है जो पार्टी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर रहे है. उत्तर प्रदेश विधान सभा में कांग्रेस तथा सपा में हुए महा गठबंधन का हाल को सबके सामने है ऐसे में राजनीती के महारथी कहे जाने वाले लालू प्रसाद यादव का बीजेपी का रथ रोक पाते है या नही यह तो दो वर्ष बाद ही पता चलेगा लेकिन हालातों को देखते हुए यह कहना काफी मुश्किल है.

Loading...