नई दिल्ली | आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास आजकल बहुत कम राजनितिक बयानबाजी करते है. वो खुद भी एक कार्यक्रम में कह चुके है की उनकी पार्टी जानती है की वो राजनीती नही कर सकते बल्कि अच्छी कविता कह सकते है. लेकिन कुछ ऐसे मुद्दे है जिन पर उनकी मुखर प्रतिक्रिया जरुर आती है. रामजस कॉलेज में हुई झड़प पर कुमार विश्वास ने ABVP और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

पत्रकारों से बात करते हुए कुमार विश्वास ने कहा की बीजेपी की विधार्थी विंग ABVP ( अखिल भारतीय विधार्थी परिषद्) अब पुरे देश में पेशेवर गुंडों का झुण्ड बन चुकी है. रामजस कॉलेज में भी जेएनयु जैसे हालात पैदा करने की कोशिश की जा रही है. पिछले साल जेएनयु में राष्ट्रविरोधी नारे लगे लेकिन केंद्र की दिल्ली पुलिस अभी तक किसी को गिरफ्तार नही कर सकी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

कुमार ने आगे कहा की अब रामजस कॉलेज में भी ऐसे ही हालात है. देश के कॉलेज कैंपस में राष्ट्रविरोधी नारे लग रहे है. जबकि खुद को सबसे बड़ी राष्ट्रवादी पार्टी बताने वाली बीजेपी कश्मीर में महबूबा मुफ़्ती के साथ सरकार बना रही है. उसी पीडीपी के साथ सरकार बनायी गयी जो अफजल गुरु को आतंकवादी तक नही मानती थी बल्कि उसे शहीद का दर्जा दिया हुआ है.

कुमार ने मध्यप्रदेश में पकडे गए ISI एजेंटों पर कहा की बीजेपी पिछले 40 साल से कहती आ रही है की ISI देश में आतंकी हमले करा रही है लेकिन फिर भी हमारी राष्ट्रवादी सरकार ने ISI को पूरा पठानकोट एयरबेस घुमा दिया. मध्यप्रदेश में उनके खुद के कार्यकर्ता ISI एजेंट निकल रहे है. मालूम हो की मध्यप्रदेश एटीएस ने कुछ दिन पहले बीजेपी कार्यकर्ता ध्रुव समेत 11 लोगो को ISI की जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

कुमार ने बीजेपी की राम मंदिर राजनीती पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा की बीजेपी पहले भी रामलला को ठग चुकी है. वो हमेशा कहते है की हम कसम राम की खाते है, मंदिर वही बनायेंगे लेकिन तारीख नही बताएँगे. कुमार ने एक और कटाक्ष करते हुए कहा की रामलला टाट में और बीजेपी वाले ठाठ में. बीजेपी केवल उत्तर प्रदेश चुनावो के लिए राम मंदिर मुद्दे को हवा दे रही है.

Loading...