Kumar Modi, praising the culinary tour, made the right moves

नई दिल्ली,लगता है कि पीएम मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच की तल्‍खियां कुछ कम हो गई हैं, और शायद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई हैं।

पठानकोट हमले के बीच अपने पाकिस्तान दौरे का विरोध झेल रहे पीएम मोदी को नीतीश कुमार का समर्थन मिला। बिहार सीएम नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री के पाक दौरे के दौरान पाक पीएम नवाज शरीफ से मुलाकात का खुले तौर पर समर्थन किया है।

नीतीश ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की पाकिस्तान यात्रा सही थी। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच बेहतर रिश्तों के लिए उठाए गए ऐसे हर कदम का स्‍वागत किया जाना चाह‌िए।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

शुक्रवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान से जब भी बातचीत होती है तो पठानकोट जैसी घटानांए बढ़ जाती हैं।

कहा कि पठानकोट हमले जैसी घटनाओं से डरने की जरूरत नहीं हैं। नीतीश ने याद दिलाया कि जब अटल जी प्रधानमंत्री थे उस दौरान भारत-पाक वार्ता अच्छे दौर में थी, लेकिन उसी बीच कारगिल युद्घ हो गया।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान में कई संगठन और शक्तियां भारत-पाक के बीच बेहतर संबध नहीं चाहती है, और इस मसले को भारत के लोगों को समझना चाहिए।

नीतीश ने आगे कहा कि ‘मेरी व्यक्तिगत सोच है कि पाकिस्तान में लोकतांत्रिक सरकार मजबूत इससे पाक में दूसरे अन्य संगठनों, संस्‍थानों का प्रभाव कम होगा, जिससे भारत-पाक संबध बेहतर होंगे। उन्होंने साफ किया कि उनके इस बयान का कोई अलग मतलब न निकाला जाए इसका राजनीति से कोई संबध नही है।

साभार अमर उजाला