Wednesday, January 26, 2022

क्षत्रिय महासभा निकालेगी पूरे देश में राम राज्‍य यात्रा, हाथरस के आरोपियों को बचाने की कोशिश?

- Advertisement -

यूपी के हाथरस में दलित लड़की के साथ गैंगरेप और उसके बाद हत्या की घटना के देश को हिला कर रख दिया है तो दूसरी और अब अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने शनिवार को कथित तौर पर देश भर में आरोपियों को बचाने के लिए राम राज्य यात्रा निकालने का ऐलान कर दिया।

खिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के वरिष्ठ राष्ट्रीय महामंत्री कुंवर राघवेंद्र सिंह राजू ने पत्रकारों को बताया कि विजयादशमी के बाद हिदू रक्षा सेना के सहयोग से क्षत्रिय महासभा पूरे देश में राम राज्य यात्रा का आयोजन करने जा रही है। सिंह ने कहा, ‘‘हाल में घटी घटनाओं को लेकर क्षत्रिय समाज में काफी आक्रोश व्याप्त है। संगठन चाहता है कि किसी भी निर्दोष बच्चों को फंसाया नहीं जाना चाहिए। हम हर निर्दोष को विधिक सहायता प्रदान करेंगे।’’

उन्होंने हाथरस घटना पर कहा, ‘‘सत्ता स्वार्थ के लिए देश जलाने वालों सुधर जाओ, अब जनता सब समझ रही है।’’ हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रबुद्धनंद गिरि ने कहा कि भारत में सदियों से वर्ण व्यवस्था लागू है जिसको तोड़ने से समाज टूट जाएगा। राम राज्य यात्रा निकालने की आवश्यकता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा घटिया राजनीति और माहौल को देखते हुए पूरे देश को एक सूत्र में फिर से पिरोने की बेहद आवश्यकता है।

वहीं इस मामले में कल इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में हाथरस केस की सुनवाई होनी है। इसके लिए परिवार के पांच लोग और कुछ रिश्तेदार आज लखनऊ रवाना हो रहे हैं। यूपी पुलिस इन्हें अपनी सुरक्षा घेरे में लखनऊ ले जाएगी। डीआईजी लखनऊ शलभ माथुर पीड़िता के गांव जाकर तैयारियों का जायजा ले चुके हैं।

1 अक्टूबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस घटना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के अलावा हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार और एसपी रहे विक्रांत वीर को तलब किया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles