न्यूजीलैंड की मस्जिद पर आतंकी हमले में 6 भारतीयों की मौत की आशंका

6:46 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर की दो मस्जिद में हुए आतंकी हमले में अब तक कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 48 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. इस हमले में छह भारतीय मूल के लोगों के मारे जाने की भी खबर है।

न्यूज़ीलैंड में भारतीय उच्चायुक्त संजीव कोहली ने बीबीसी को बताया कि शुरुआती सूचनाओं के मुताबिक इस घटना में दो भारतीयों और चार भारतीय मूल के लोगों के मारे जाने की आशंका है। हालांकि, उन्होंने कहा कि ये जानकारी आधिकारिक नहीं है और न्यूज़ीलैंड की सरकार ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

संजीव कोहली के मुताबिक़, भारतीय उच्चायुक्त की हेल्पलाइन पर कई लोगों के फ़ोन आ रहे हैं और ये जानकारी उसी पूछताछ और क्राइस्टचर्च के भारतीय समुदाय से मिल रही जानकारी पर आधारित है। कोहली का कहना है कि मारे गए छह लोगों में से दो हैदराबाद, एक गुजरात और एक पुणे का बताया जा रहा है।

इसी बीच AIMIM अध्यक्ष असदउद्दीन ओवेसी ने ट्वीट कर विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी है। उन्होने बताया कि इस हमले में मरने वालों में हैदराबाद का निवासी है। उन्होने उसका नाम अहमद जहांगीर बताया। अहमद जहांगीर अपने परिवार के साथ न्यूजीलैंड में ही रहते थे।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने कहा, ‘यह सुनियोजित आतंकी हमला था।’ हमलावर दक्षिणपंथी आस्ट्रेलियाई नागरिक था। प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने न्यू प्लाईमाउथ में मीडिया को संबोधित करते हुए क्राइस्टचर्च की घटना को न्यूजीलैंड के इतिहास की सबसे खराब घटना बताया है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें