Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

खाप पंचायत का ऐलान – BJP और JJP के नेता हुए शामिल तो फाड़ देंगे कपड़े

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्‍ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन को अपना समर्थन देते हुए चरखी दादरी में खाप ने बड़ा ऐलान किया है। जिसमे कहा गया कि गांव के हर परिवार का एक आदमी 3 दिन के लिए दिल्ली बॉर्डर पर धरने प्रदर्शन में शामिल होगा। ऐसा न करने पर परिवार पर खाप जुर्माना लगाएगी।

इसके साथ ही  खाप पंचायतों ने बीजेपी और दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) नेताओं का सामाजिक बहिष्कार किया। खाप ने सख्त लहजे में कहा है कि अगर इन पार्टियों का कोई नेता उनके यहां आया तो वे उसके कपड़े फाड़ देंगे।

फौगाट खाप की सर्वजातीय पंचायत की ओर से कहा गया कि, शनिवार सुबह 10 बजे हजारों किसानों के साथ गाजीपुर बार्डर के लिए निकला जाएगा। जिले की दूसरी खापों को भी नसीहत देते हुए पंचों ने सख्त निर्णय लेने की बात कही।सर्वजातीय पंचायत ने फैसला लिया है कि सभी गांवों में भाजपा और जजपा के नेताओं को घुसने नहीं दिया जाएगा।

खाप महासचिव आजाद पालवां ने कहा कि युवाओं को चाहिए कि वे आंदोलन में संयम बरतें क्योंकि यह लड़ाई संयम और अनुशासन से लडऩी है। इस दौरान खाप प्रधान मंसानिया ने कहा कि किसान शांतिपूर्ण ढंग से अपने हक की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं और सभी लोग किसान नेता राकेश टिकैत के साथ हैं, वहीं करसिंधु गांव में हुई एक बैठक में लोगों ने अधिक से अधिक ट्रैक्टर लेकर दिल्ली बॉर्डर पहुंचने का फैसला किया।

वहीं, करसिंधु गांव में हुई एक बैठक में लोगों ने अधिक से अधिक ट्रैक्टर लेकर दिल्ली बॉर्डर पहुंचने का फैसला किया। उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसान ट्रैक्टर परेड में क्षेत्र से सर्वाधिक ट्रैक्टर करसिंधु गांव से गए थे। इसके साथ ही उचाना कलां गांव में भी ग्रामीणों की बैठक हुई जिसमें हर परिवार से एक व्यक्ति की भागीदारी किसान आंदोलन में सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles