पीएम मोदी के आह्वान पर कोरोना वायरस से निपटने को आगे आई खानकाहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की और से कोविड-19 से निपटने के लिए बनाए गए कोविड-19 राहत आपदा कोष में अपील के बाद खानकाहे मदद को आगे आ रही है। खानकाह नियाजिया ने पीएम मोदी के आह्वान पर आगे आकर 10 लाख की रकम दी है।

खानकाह की तरफ से दस लाख का चेक केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को सौपा गया है। बरेली से पहली खानकाह है जिसकी तरफ से राहत कोष के लिए मदद की गई है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री ने उन्हें धन्यवाद भी दिया है। केंद्रीय मंत्री दरगाह आला हजरत भी पहुंचे।

शनिवार को खानकाहे नियाजिया के प्रबंधक शब्बू मियां ने बताया कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में हम सरकार का साथ देना चाहते हैं। वैश्विक महामारी को मात देने के लिए फंड में खानकाहे नियाजिया के सज्जादानशीन की तरड़ से दस लाख का चेक दिया है।

उन्होंने बताया कि इस संकट के समय में सभी को सरकार के साथ खड़े होना है। कोरोना वायरस एक खतरनाक महामारी है। इससे वैश्विक महामारी ने पूरी दुनिया को हिला दिया है। हम लोगों ने खानकाहे पर आने वाले अकीदतमंदों को भी आने से रोक दिया है।

उधर, संतोष गंगवार खानकाहे नियाजिया के बाद दरगाह आला हजरत पहुंचे। आला हजरत खानदान के सदस्यों से मिले। केंद्रीय मंत्री ने मौलाना तौसीफ मियां से भी मुलाकात की है।  इसके बाद तुलसीमठ जाकर महंत कमल नयनदास से मिले। चौकी चौराहा के गुरुद्वारा में ज्ञानी काला सिंह से बात की। बिशप हाउस भी गए।

विज्ञापन