मछली बेचकर करती है गुजारा, ट्रोल हुई तो हनान हामिद के समर्थन में आए केंद्रीय मंत्री

7:17 pm Published by:-Hindi News
kerala girl sell fish

तिरुवनंतपुरम :  मछली बेचकर अपने जीवन का गुजारा कर रही एक 21 वर्षीय छात्रा हनान हामिद को उनके कॉलेज के बाद मछली बेचने वाला वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल का सामना करना पड़ा। जिसके बाद केरल सीएमओ ने ट्रोल करने वालों के खिलाफ एक्शन लेने के आदेश दिए हैं।

पिछले दिनों एक स्थानीय अखबार ने बीएससी स्टूडेंट हामिद की संघर्ष भरी कहानी प्रकाशित की थी। इस कहानी के मुताबिक हामिद अपने परिवार को मदद करने और पढ़ाई जारी रखने के लिए कॉलेज के बाद मछली बेचती हैं।  ताकि अपना और अपने परिवार का पालन-पोषण कर सके।

हनान की इस कहानी को  सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा साझा किया गया, जिसमें कलाकारों और राजनेताओं का नाम भी शामिल है। लेकिन सोशल मीडिया पर मौजूद लोगों के एक वर्ग ने हनान की कहानी पर संदेह व्यक्त करते हुए  ट्रोल किया।

हालांकि, हनान के कॉलेज के प्रिंसिपल और पड़ोसी उसके समर्थन में सामने आए हैं और उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय अखबार में प्रकाशित कहानी झूठी नहीं है। वहीं आलोचना से दुखी हनान ने आलोचकों से अपील की है कि वे उन्हें अकेला छोड़ दें। हनान ने कहा, ‘मुझे किसी तरह की मदद की जरूरत नहीं है। कृपया मुझे अकेला छोड़ दें और कोई भी तुच्छ काम करने दें जिससे मेरी जिंदगी चल सके।’

इसी बीच केंद्रीय मंत्री अल्फोन्स कन्ननथनम हनान  के बचाव में सामने आए हैं। खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए कन्ननथनम ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, हनान पर हमला करना बंद करें। मैं शर्मिंदा हूं। यहां एक लड़की अपनी बिखरी हुई जिंदगी को समेटने की कोशिश कर रही है।’ मंत्री ने कड़ी मेहनत करने और जीवन में आगे बढ़ने के लिए हनान की कोशिशों की सराहना की। कन्ननथनम ने अपनी किशोरावस्था में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उठाई गई कठिनाइयों को संदर्भित किया और कहा कि वे सभी कठिनाइयों से लड़कर प्रधानमंत्री बने।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें