Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

‘जि’हाद चार्ट’ मामले में सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल पुलिस ने दर्ज की एफ़आईआर

- Advertisement -
- Advertisement -

जी न्यूज़ के एडिटर-इन-चीफ और सीनियर पत्रकार सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल पुलिस ने गैर जमानती धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। ये एफ़आईआर 11 मार्च 2020 के डीएनए शो में दिखाए गए जिहाद से जुड़े विवादित कार्यक्रम को लेकर है।

The Quint के अनुसार एफआईआर में लिखा है, “11 मार्च 2020 को, टीवी चैनल जी न्यूज ने डीएनए कार्यक्रम प्रसारित किया। आरोपी ने अपना प्रोग्राम पेश किया, जिसमें मुस्लिम धर्म को का अपमान किया गया।” इसके अलावा इस एफआईआर में कहा गया है कि 11 मार्च के इस शो का मुख्य मुद्दा जिहाद चार्ट था। उन्होंने अपने शो में दर्शकों को समझाया कि इसका मतलब क्या होता है और जिहाद के कितने प्रकार होते हैं। 

सुधीर चौधरी ने अपने 11 मार्च के शो में दर्शकों को अलग-अलग जिहाद को लेकर एक कथित विश्लेषण बताया। जिसे कुछ इस तरह से पेश किया गया कि, उसकी न सिर्फ इस्तेमाल की गई भाषा के लिए बल्कि अल्पसंख्यक समुदाय के प्रति अपमानजनक व्यवहार के लिए भी अलोचना हुई।

इस मामले में एफआईआर की कॉपी शेयर करते हुए सुधीर चौधरी ने ट्वीट किया – ये रहा मेरा पुलित्जर पुरस्कार, सच की रिपोर्टिंग करने के प्रशस्ति पत्र साझा कर रहा हूँ, मेरे खिलाफ केरल पुलिस द्वारा गैर-जमानती धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, असुविधाजनक तथ्यों को उजागर करने का पुरस्कार! मीडिया के लिए एक स्पष्ट सन्देश।

एक अन्य ट्वीट में सुधीर चौधरी ने लिखा, क्या भारत में जिहाद का मुद्दा उठाना गुनाह है? जिहाद का नाम लिया तो जेल में डाल देंगे?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles