Monday, October 18, 2021

 

 

 

100 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड, हाई कोर्ट का आदेश – लगाया जाए टिक टॉक पर बैन

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिक टॉक (TikTok) बीते कुछ समय में तेजी लोकप्रिय हुआ है। कंपनी ने पहले इस म्यूजिकली (musically) के नाम से लॉन्च किया था। दुनियाभर में इस एप को 100 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

वहीं दूसरी और भारत में इस पर बैन लग सकता है। मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने बुधवार को केंद्र सरकार को निर्देश दिए हैं कि वह पॉपुलर मोबाइल विडियो ऐप टिक टॉक की डाउनलोडिंग पर बैन लगाए। कोर्ट ने मीडिया से भी कहा है कि वह टिक टॉक पर बने विडियो का प्रसारण न करे। टिक टॉक के विडियोज में अश्लील सामग्री की भरमार के बाद यह आदेश दिया है।

कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा, ‘सरकार को जवाब देना होगा कि क्या वह ऐसा कोई कानून लाएगी, जैसा कि अमेरिका की सरकार बच्चों को साइबर क्राइम का शिकार बनने से बचाने के लिए चिल्ड्रेन्स ऑनलाइन प्रिवेसी प्रोटेक्शन ऐक्ट के तहत लाई है।’

बता दें कि टिक टॉप ऐप पर ऐसे विडियोज को लेकर आपत्ति दर्ज कराई गई थी, जो संस्कृति को खराब करने का काम कर रहे थे। इसी को लेकर कोर्ट में याचिका दायर करके ऐप को बैन करने की मांग की गई थी।

फरवरी महीने में तमिलनाडु के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री एम मनिकंदन ने कहा था कि राज्य सरकार केंद्र से इस ऐप को बैन करने की मांग करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles