New Delhi: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal, Dy CM Manish Sisodia and Transport Minister Gopal Rai at a press conference at Delhi Secretariat on Saturday. PTI Photo by Atul Yadav (PTI4_9_2016_000110B)
New Delhi: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal, Dy CM Manish Sisodia and Transport Minister Gopal Rai at a press conference at Delhi Secretariat on Saturday. PTI Photo by Atul Yadav (PTI4_9_2016_000110B)

नई दिल्ली | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली में काम करने वाले सभी गेस्ट टीचर्स को खुशखबरी देते हुए उनके वेतन में भारी वृद्धि करने का फैसला किया है. इसके अलावा केजरीवाल ने LG नजीब जंग पर दिल्ली सरकार को काम न करने देने का आरोप लगाया. केजरीवाल ने कहा की उपराज्यपाल दिल्ली में वैक्यूम क्लीनिंग के इस्तेमाल पर आपत्ति जता रहे है.

गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर, दिल्ली कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी. केजरीवाल ने बताया की दिल्ली सरकार के अधीन सभी गेस्ट टीचर्स के वेतनमान में 80 फीसदी की वृद्धि करने का फैसला किया है. इसके अलावा सभी अध्यापको को अब मासिक आधार पर वेतन दिया जाएगा. पहले यह दैनिक आधार पर दिया जाता था.

केजरीवाल ने यह भी बताया की अब से गेस्ट टीचर्स को 8 कैसुअल लीव भी दी जायेगी. इससे पहले इनको कोई लीव नही मिलती थी. अगर कोई भी अध्यापक छुट्टी जाता था तो उस दिन सैलरी उसको नही मिलती थी. केजरीवाल ने पूरी जानकारी देते हुए कहा की अधिकतम 17500 रुपए मासिक वेतन पाने वाले असिस्टेंट टीचर (प्राइमरी) को अब 32200 रुपए, अधिकतम 20 हजार रुपए पाने वाले को 33120 रुपए, अधिकतम 22500 रुपए पाने वाले को 34100 रुपए मासिक वेतन मिलेंगे।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

दिल्ली सरकार के इस फैसले से 17 हजार गेस्ट टीचर्स को फायदा होगा. हालाँकि जिन टीचर्स ने सीटेट की परीक्षा पास नही की है उनको यह परीक्षा पास करने के लिए दो मौके और मिलेंगे. तब तक ये टीचर्स डेली वैजेज के आधार पर ही वेतन मिलेगा. लेकिन सरकार ने इनके वेतन में भी 8 हजार रूपए की वर्द्धि की है. उधर दिल्ली की सडको की सफाई वैक्यूम क्लीनर से करने के फैसले पर बोलते हुए केजरीवाल ने कहा की LG ने हमारे इस आदेश पर कई आपत्तिय खडी कर दी है. हम इसके लिए LG से बात कर रहे है , बहुत जल्द इसका भी समाधान कर लिया जाएगा.

Loading...