Tuesday, January 25, 2022

कश्मीरी ड्राइवर को पाकिस्तानी बताकर दी थर्ड डिग्री, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

- Advertisement -

फरीदाबाद। कश्मीरी ड्राइवर को पाकिस्तानी बताकर बेरहमी से पीटने और 30 हजार रुपए छीनने वाले ट्रैफिक पुलिस के ईएएसआई धर्मवीर के खिलाफ छांयसा थाने में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनयम और मार पिटाई का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

मारपीट से बुरी तरह जख्मी कश्मीरी ड्राइवर की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ये मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा दो हवलदार और दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इतना ही चौकी में तैनात 3 होमगार्डों की सेवा समाप्त करने की रिकमेंडेशन आला अधिकारियों को भेज दी गई है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पीड़ित कश्मीरी ड्राइवर एचएमटी कंपनी का माल लोड करके केजीपी हाईवे से चंडीगढ़ की तरफ जा रहा था। चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों ने जांच के लिए उसे रोक लिया और फिर कागजात पूरे न होने पर उसका चालान भी कर दिया। मगर इस दौरान पुलिसकर्मी और कश्मीरी ड्राइवर के बीच कहासुनी हुई तो पुलिसकर्मियों ने कश्मीरी ड्राइवर के साथ मारपीट की। फिलहाल कश्मीरी ड्राइवर के कोर्ट में जज के सामने बयान दर्ज करवाए जा रहे हैं।

पीड़ित ड्राइबर मोहम्मद मकबूल जम्मू कश्मीर के कुलगांव जिले का रहने वाला है। वह कोलकाता से माल ट्रक में लोड कर केजीपी के रास्ते श्रीनगर जा रहा था। मौजपुर टोल प्लाजा के पास ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने उसे रोककर ट्रक का 18 हजार रुपए का चालान किया और 30 हजार रुपए भी छीन लिए।

ड्राइवर मकबूल को पाकिस्तानी बताकर पीटने लगे। वह पुलिसकर्मियों के सामने मिन्नते करता रहा लेकिन गुंडागर्दी पर उतारू पुलिसकर्मी उसकी बात सुनने को तैयार नहीं थे। पिटाई करने के बाद पुलिसकर्मी उसे छोड़ कर चले गए । पीड़ित ड्राइवर ने पिटाई की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

सस्पेंड किए गए अन्य पुलिसकर्मियों की पहचान हेड कास्टेबल चरन सिंह, सत्यवान, सिपाही राम निवास औश्र नरेंद्र कुमार के रूप में हुई है। जबकि होमगार्डा की पहचान सीताराम, संदीप और वासुदेव के रूप में हुई है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles