फाइल फोटो

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में तीन नागरिकों की मौत का मामला सामने आया है। साथ ही पांच लोग घायल भी हो गए हैं। मरने वालों में 16 साल की एक लड़की भी शामिल है।

जानकारी के अनुसार, गोलीबारी में मरने वालों की पहचान 16 वर्षीय आंदलीब, 20 वर्षीय इरशाद माजिद और 22 वर्षाीय शाकिर अहमद के तौर पर हुई। ये सभी कुलगाम के हवूरा के रहने वाले थे।

बताया जा रहा है कि सेना शनिवार सुबह से ही कुलगाम में रेड़वानी क्षेत्र में आतंवादियों के छिपे होने की सूचना पर सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इस दौरान स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों के ऊपर पत्थर चलाना शुरू कर दिया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अफवाहों पर रोकथाम लगाने के लिए कुलगाम, अनंतनाग, शोपियां और पुलवामा में फिलहाल इंटरनेट सेवा रोक दी गई है। यह घटना ऐसे वक्त पर सामने आई है। जब कुछ दिनों में हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी की बरसी आनी है।

बुरहान वानी की मौत को दो साल पूरा होने पर रविवार (8 जुलाई) को अलगाववादियों की रैली करने की योजना को नाकाम करने के लिए प्रशासन ने कश्मीर के त्राल में कर्फ्यू लगा दिया है।घाटी के शेष हिस्सों में भी लोगों की आवाजाही पर पाबंदियां लगा दी गई हैं।

Loading...