Tuesday, January 25, 2022

बाबरी मस्जिद विध्वंस के मंचन को लेकर RSS नेता सहित तीन पर FIR

- Advertisement -

बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के मैंगलोर (Manglore) में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) के पदाधिकारी द्वारा संचालित स्कूल श्रीराम विद्या केंद्र में बाबरी विध्वंस का मंचन कर वीडियो बनाया गया। इस मामले में अब पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) नेता, अबूबकर सिद्दीकी द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार, कर्नाटक पुलिस ने मंगलवार को चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिनमें आरएसएस नेता कल्लादका प्रभाकर भट शामिल हैं, जो श्री राम विद्याकेंद्र हाई स्कूल के सभी शासी निकाय सदस्य हैं। मंगलुरु पुलिस के अनुसार, सोमवार शाम को बंतवाल शहर पुलिस स्टेशन में भट, वसंत माधव, नारायण सोमय्याजी और चिन्नाप्पा कोटियान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Indianexpress.com से बात करते हुए, दक्षिण कन्नड़ पुलिस अधीक्षक बी.एम. लक्ष्मी प्रसाद ने कहा, “एफआईआर में स्कूल की प्रबंधन समिति के चार लोगों का नाम लिया गया है, मामला धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य) जिसका उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना है। ) और भारतीय दंड संहिता की 298 (किसी भी व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से शब्द, आदि),के तहत दर्ज किया गया है। जांच जारी है। ”

वायरल हुए विडियो में वीडियो में छात्र बाबरी मस्जिद के पोस्टर को फाड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। उसके बाद छात्र उसकी जगह राम मंदिर की आकृति उकेरते हुए देखे जा सकते हैं। बैकग्राउंड में बोलो ‘श्रीराम चंद्र की जय’ के नारे की आवाज भी सुनाई दे रही है। वीडियो वायरल होने के बाद विपक्षी पार्टी ने हमला बोल दिया है। कांग्रेस ने स्कूल पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है तो वहीं युवा कांग्रेस ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

कांग्रेस का कहना है कि बाबरी विध्वंस का मंचन कर स्कूल धार्मिक और सांप्रदायिक नफरत को बढ़ावा दे रहा है। शिकायत में कहा गया है कि पुलिस को मामले में स्वत: संज्ञा लेना चाहिए।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles