kumaraswamy and parmeshwara 1527074022

कर्नाटक में जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन का नेतृत्व कर रहे एचडी कुमारस्वामी ने आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उनके साथ कांग्रेस नेता राज्य में पार्टी अध्यक्ष जी परमेश्वर ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

इस दौरान बेंगलुरु में विपक्ष का जमावड़ा देखने को मिला. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शपथ ग्रहण समारोह में शरीक हुए.

वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस के रमेश कुमार अगले विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) होंगे, जबकि विधानसभा उपाध्यक्ष पद जद (एस) के खाते में जायेगा. उन्होंने बताया कि कांग्रेस के 22 और जद (एस) से 12 मंत्री होंगे. शुक्रवार को विधानसभा में होने वाले शक्ति परीक्षण के बाद वे शपथ लेंगे.

कुमारस्वामी को राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण के बाद तमाम नेता एक-दूसरे से मंच पर मिलते नजर आए. शपथ लेने के बाद सीएम कुमारस्वामी कल तुमकुर में स्थित लिंगायतों के सिद्धागंगा मठ जाएंगे.

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा, कोई भी नाखुश नहीं है, हम सब साथ हैं. हमारी सरकार सत्ता में आ रही है और हम इसका जश्न मना रहे हैं. मैंने कभी ये नहीं कहा कि मैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनने की आकांक्षा रखता हूं.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?