यूपी पुलिस ने विकास दुबे के करीबी अमर दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश पुलिस ने चौबेपुर के बिकरू गांव में हुए शूटआउट के छठे दिन गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी अमर दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया। अमर बिकरू के शूटआउट में शामिल था। अमर ने छत से पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की थी।

एसटीएफ और हमीरपुर पुलिस ने बुधवार सुबह उसका एनकाउंटर कर दिया। हमीरपुर के एसपी श्लोक कुमार का कहना है कि अमर दुबे की सूचना पर पुलिस टीम ने घेराबंदी की। इस दौरान अमर ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी एनकाउंटर में वह मार गिराया गया। उसके पास से एक ऑटोमेटिक हथियार और बैग मिला है। इस एनकाउंटर में एसओ और एसटीएफ के एक कॉन्स्टेबल को गोली लगी है।

एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि अमर की ऑटोमैटिक गन और बैग बरामद कर लिए हैं। फोरेंसिक टीम जांच कर रही है। कानपुर शूटआउट की एफआईआर में अमर दुबे का नाम 14वें नंबर पर और वॉन्टेड अपराधियों की लिस्ट में पहले नंबर पर था।

वहीं गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश में जुटी उत्तर प्रदेश की कई पुलिस टीमों को अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है। हालांकि दावा किया जा रहा है कि विकास और उसके दो साथियों को फरीदाबाद के एक होटल के बाहर देखा गया था। लेकिन पुलिस के आने से पहले ही अपराधी फरार हो गए। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी मिली है।

विकास दुबे को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस ने 50 से ज्यादा टीमें लगा रखी हैं, लेकिन अभी तक नतीजा शून्य है। इस बीच पुलिस ने कानपुर से विकास दुबे के करीबी जय वाजपेयी को हिरासत में ले लिया।

विज्ञापन