Saturday, September 18, 2021

 

 

 

कन्नड़ लेखक ने कहा – राम कोई भगवान नहीं बल्कि थे इंसान, पुलिस ने किया मामला दर्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

कर्नाटक के लेखक के. एस. भगवान के खिलाफ भगवान राम का अपमान करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। उन पर अपनी किताब में भगवान राम और महात्मा गांधी का कथित तौर पर अपमान करने का आरोप है।

कन्नड़ भाषा में लिखी इस किताब में दावा किया गया है कि राम कोई भगवान नहीं थे और वह अन्य मनुष्यों की तरह कमजोरियों के शिकार थे। पुलिस ने अब हिंदू जागरण वेदिके मैसुरु के जिला अध्यक्ष के जगदीश हेब्बार ने की शिकायत पर लेखक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि आईपीसी की धारा 295ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। शुक्रवार को हिंदूवादी संगठनों भगवान के खिलाफ उनकी किताब में भगवान राम की गलत छवि दिखाने और अपमानजक बातें लिखने का आरोप लगाकर उनके घर के बाहर प्रदर्शन किया था और उनके गिरफ्तारी की मांग की थी।

bjp

हालांकि, लेखक ने इसका बचाव किया है। उन्होंने कहा कि मेरी किताब वाल्मीकि की रामायण पर आधारित है। शुक्रवार को हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने लेखक के घर के आगे प्रदर्शन किया और उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

कर्नाटक बीजेपी ने भी लेखक के जरिए सीएम एचडी कुमारास्वामी के मुद्दे पर चुप रहने को लेकर हमला बोला है। बीजेपी के सीनियर लीडर और विधायक सुरेश कुमार ने एक फेसबुक पोस्ट लिखकर कहा कि या तो भगवान को जेल भेजा जाए या मेंटल हॉस्पिटल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles