kanhiya-1

जेएनयू छात्रसंघ नेता कन्हैया कुमार ने मंगलवार को भोपाल में सिमी कार्यकर्ताओं के कथित एनकाउंटर  न्यायिक जाँच की मांग करते हुए कहा कि भोपाल में हुए एनकाउंटर की न्यायिक जांच होनी चाहिए.

उन्होंने इस कथित एनकाउंटर पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पहले भोपाल जेल से 8 लोग भागे, फिर वो एक ही जगह पर पाए गए। वे जेल तोड़कर इकट्‌ठे क्यों भागेंगे, अलग-अलग दिशा में जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस एनकाउंटर में कई छेद हैं. उन्होंने कहा कि भोपाल कारा से कैदियों के भागने और उनके मुठभेड की कहानी अविश्वसनीय लगती है इसलिए इसकी न्यायिक जांच करायी जानी चाहिए ताकि सचाई सामने आ सके.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने आरएसएस पर हमला करते हुए कहा, ‘‘अगर मुल्क को बचाना है तो यहां से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को भगाना होगा.’’ इसके लिए उन्होंने आरएसएस भगाओ, देश बचाओ का नारा भी दिया. उन्होंने आगे कहा, देश को बचाने के लिए संघ को यहां से भगाना होगा. जब तक मुल्क से संघ को नहीं भगाया जाता तबतक यहां शांति नहीं हो सकती.

कन्हैया ने आगे कहा, सोची समझी साजिश के तहत देश का संघीकरण किया जा रहा है. हर महत्वपूर्ण स्थानों पर संघ के लोगों को बैठाया जा रहा है, संघ की मंशा 2025 तक देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की है.

Loading...