नई दिल्ली । मंगलवार को दिल्ली में आयोजित हुई ‘युवा हुंकार रैली’ में कन्हैया कुमार ने भाजपा और आरएसएस पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने भाजपा को वाशिंग मशीन की संज्ञा देते हुए कहा कि यह दल नही है बल्कि वाशिंग मशीन है जो अपने ही नेताओ के आरोपो को धो देती है। इस दौरान कन्हैया ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आप इन लोगों के जाल में मत फँसना।

भीमा कोरेगाँव में हुई दलित हिंसा में नाम आने के बाद गुजरात के नवनिर्वचित विधायक जिग्नेश मेवानी ने मंगलवार को ‘युवा हुंकार रैली’ आहुत की थी। हालाँकि इस रैली के लिए दिल्ली पुलिस ने इजाज़त नही दी थी लेकिन फिर भी जिग्नेश ने रैली का आयोजन किया। रैली में जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार, जेएनयू छात्र उमर ख़ालिद और समाजसेवी अखिल गोगई समेत कई लोगों ने हिस्सा लिया।

इस रैली में लोगों को सम्बोधित करते हुए कन्हैया कुमार ने भाजपा और आरएसएस पर ‘हिंसा और घृणा’ फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा,’ कोई भी धार्मिक किताब पढ़ें तो आप पाएंगे कि सभी में कहा गया है कि हर इंसान में भगवान होता है।राजस्थान में जिसने अफराजुल की हत्या की उसने उसके अंदर के भगवान को भी मार डाला। भाजपा देश में हिंसा और घृणा फैला रही है।’

भाजपा और तंज कसते हुए कन्हैया ने कहा,’ लोकसभा में बीजेपी के कई सांसद हैं जिनके खिलाफ गंभीर मामले चल रहे हैं। बीजेपी कोई दल नहीं है बल्कि वाशिंग मशीन है जो अपने नेताओं के पर लगे आरोपों को साफ करने का काम करती है।’ हालाँकि दिल्ली पुलिस ने इस रैली के लिए इजाज़त नही दी थी फिर भी क़रीब 2 हज़ार लोग इस रैली में पहुँचे।

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?