kahkashan parveen appointed to rajya sabha vice chairmans panel

राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को बिहार से जनता दल-युनाइटेड (जदयू) की सदस्य कहकशां परवीन को उपसभापति पैनल में शामिल किया है.

दरअसल, महिला दिवस के मौके पर सदस्यों ने पैनल में किसी भी महिला के नहीं होने पर हंगामा किया था. जिसके बाद कहकशां को शामिल किया गया. कहकशां 03 अप्रैल से पद संभाल सकेंगी. वह बसवाराज पाटिल की जगह लेंगी, जो अप्रैल में रिटायर हो रहे हैं.

नायडू ने ऐलान करते हुए कहा, मैंने बासवराज पाटिल के स्थान पर कहकशां परवीन को उपसभापति पैनल में शामिल करने का फैसला किया है, जो तीन अप्रैल से प्रभावी होगा.

सभापति एम. वेंकैया नायडू

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

कहकशां को इसकी सूचना राज्यसभा की ओर से शुक्रवार को उस समय मिली, जब वे जहानाबाद में अपनी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर रही थीं. उप सभापति के पैनल में मनोनयन से जहां उनके परिवार सहित मोहल्ले में खुशी है, वहीं भाजपा व जदयू ने उन्हें बधाई दी है.

बता दें कि कहकशां बिहार में महिला आयोग की अध्यक्ष थीं. वह भागलपुर की महापौर भी रह चुकी हैं. इस मौके पर कहकशां परवीन ने कहा कि तालीम से ही जीवन में उजियारा आता है. शिक्षा ही एक ऐसा हथियार है, जिसके माध्यम से कौम, राज्य, देश का विकास होता है.

Loading...