Wednesday, September 22, 2021

 

 

 

प्रेस कांफ्रेंस के बारें में बोले जस्टिस कुरियन – ‘जो कुछ भी किया न्‍यायपालिका के हित में किया’

- Advertisement -
- Advertisement -

justice kurian joseph th

देश के चीफ जस्टिस के खिलाफ शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सवाल उठाने वाले चार जजों में शामिल जस्टिस कुरियन ने आज इस मुद्दें को लेकर कहा कि उन्होंने जो कुछ भी किया वह न्‍यायपालिका के हित में किया.

जस्टिस जोसेफ ने कहा, ”न्याय और न्यायपालिका के पक्ष में खड़े हुए। यही चीज कल वहां (नयी दिल्ली में) हमने कहा. उन्होंने कहा, ”एक मुद्दे की ओर ध्यान गया है। ध्यान में आने पर निश्चित तौर पर यह मुद्दा सुलझ जाएगा. न्यायमूर्ति जोसेफ ने कहा कि ”न्यायाधीशों ने न्यायपालिका में लोगों का भरोसा जीतने के लिए यह किया.

साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि एक मुद्दा सामने आया है, जिसे निश्चितरूप से सुलझा लिया जाएगा. उन्होंने कहा,  ऐसा केवल इसलिए किया गया ताकि लोगों का न्यायपालिका पर विश्वास बढ़ सके.

ध्यान रहे सुप्रीम कोर्ट के चार जजों जस्टिस जे चेलामेश्वर, रंजन गोगोई, एमबी लोकुर और कुरियन जोसफ ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुप्रीम कोर्ट में कामकाज को लेकर सवाल उठाते हुए कहा था कि अगर न्यायपालिका को नहीं बचाया गया तो लोकतंत्र खत्म हो जायेगा.

सीजेआई के बाद दूसरे स्थान पर आने वाले जस्टिस जे चेलामेश्वर ने कहा था कि कई दफा सुप्रीम कोर्ट का प्रबंधन अपनी लय में नहीं रहा, पिछले कुछ महीनों में ऐसी चीजों हुई जो नहीं होनी चाहिए थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles