जस्टिस काटजू ने की इमरान खान के बयान की तारीफ, बोले – बन गया हूं दीवाना

12:23 pm Published by:-Hindi News

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज जस्टिस मार्कण्डेय काटजू ने भारत और पाक तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ की है।

उन्होने ट्वीट किया कि “मैं पहले इमरान खान का आलोचक था लेकिन गुरुवार (28 फरवरी) को पाकिस्तानी संसद के साझा सत्र में दिए गए उनके भाषण को सुनकर मुरीद हो गया हूं। इमरान खान ने दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को कम करने के लिए जो बुद्धिमान और संयमित तरीके से भाषण दिया, उसे सुनने के बाद मैं उनका प्रशंसक बन गया हूं।”

दरअसल, गुरुवार को इमरान खान ने बढ़ते वैश्विक दबाव के बीच पाकिस्तान संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा था कि वो भारत के साथ बातचीत के पक्षधर हैं और बातचीत के जरिए ही हर मसला सुलझाना चाहते हैं। इमरान खान ने संसद में कहा कि उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने की कोशिश की लेकिन वो नाकाम रहे।

उन्होने कहा, ”हमने भारत को चिट्ठी लिखी कि विदेश मंत्रियों को मिलना चाहिए लेकिन हमें बेहतर जवाब नहीं मिला। हमें लगा कि इसका जवाब इसलिए नहीं आया क्योंकि भारत में चुनाव हैं। इनके चुनावी अजेंडा में हमारे साथ संबंध अच्छे हों, ये है ही नहीं।”

इमरान ने कहा, मोदी को पैग़ाम देना चाहता हूं कि किसी को युद्ध की ओर ना ढकेलें। भारत से कहना चाहता हूं इसे यहीं रोक दें आगे ना ले जाएं वरना पाकिस्तान को मजबूरी में जवाब देना होगा। इमरान खान ने इसी भाषण के दौरान भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने का एलान किया था।

Loading...

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें