rahul1

rahul1

सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले की सुनवाई करने वाले सीबीआई स्पेशल कोर्ट के जज लोया की संदिग्ध हालत में मौत के मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के नेताओं ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की.

विपक्षी दलों के नेताओं की ये मुलाक़ात जज लोया की मौत की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने की मांग कोलेकर की गई. उन्होंने राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद कहा, ‘लोकसभा और राज्यसभा के कई सांसद जज लोया की मौत से बेहद अशांत हैं। वे समझते हैं कि मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की जानी चाहिए.

राहुल ने कहा, एक जज की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. इस मामले की उचित तरीके से जांच उनके परिजनों के प्रति सच्ची संवेदना होगी. पंद्रह दलों के 114 सांसदों ने इससे जुड़े ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं. जज लोया के साथ ही दो और जजों की संदिग्ध स्थिति में मौत हुई है. राष्ट्रपति ने इस मामले में सकारात्मक रुख दिखाया.

बता दें कि जज लोया की मौत का मामला सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच के पास है और इस पर अभी लगातार सुनवाई जारी है. पिछली सुनवाई में चीफ जस्टिस ने कहा था कि वह सिर्फ जज लोया की मौत से जुड़े मामले पर ही सुनवाई करेंगे. शीर्ष अदालत ने इस मामले से जुड़ी अन्य याचिकाओं को भी हाई कोर्ट से अपने यहां मंगा लिया था.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?