Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

पत्रकार विनोद दुआ पर अब हिमाचल प्रदेश में देशद्रोह का मुक़दमा दर्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ के खिलाफ शिमला के कुमारसेन थाने में राजद्रोह का मामला दर्ज़ किया गया है और उन्हें शनिवार को जांच में शामिल होने के लिए समन भेजा गया है।

अपने फेसबुक पेज पर शुक्रवार को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि शिमला पुलिस ने सुबह उन्हें एक नोटिस थमाया और कल सुबह दस बजे पूछताछ के लिए कुमारसेन थाने में बुलाया गया है। उन्होंने पुलिस नोटिस की प्रति भी सोशल मीडिया पर साझा की है जिसमें अजय श्याम की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज़ किया है। कुमारसेन पुलिस ने दुआ के खिलाफ़ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (A) ,268, 501,505 के तहत मामला दर्ज किया है।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता नवीन कुमार की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने चार जून को लक्ष्मी नगर थाने में दुआ के ख़िलाफ़ फेक न्यूज फैलाकर आपसी सद्भाव खराब करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी।

विनोद दुआ के ऊपर आईपीसी की धारा 290 (लोगों के बीच अशांति पैदा करना), 505 (समाज में अशांति पैदा करने वाला बयान देना) और 505 (2) (अपमानजनक टिप्पणी वाले प्रकाशित सामग्रियों को बेचना) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इस मामले में दिल्ली की सत्र अदालत ने बुधवार को अग्रिम जमानत दी है। इसके साथ ही पुलिस को यह आदेश भी दिया की अगली सुनवाई तक दुआ के खिलाफ कोई भी कठोर कार्रवाई न करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles