Sunday, November 28, 2021

अब पत्रकार बरखा दत्त को मिल रहीं धमकी, बीजेपी नेता भी शामिल

- Advertisement -

वरिष्ठ पत्रकार राणा अय्यूब और रवीश कुमार को मिली जान से मारने की धमकी के बाद अब वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त को भी धमकियाँ मिल रही है। धमकी देने वालों मे बीजेपी नेता भी शामिल है। इस बात की पुष्टि खुद बरखा दत्त ने की है।

उन्होने ट्वीट कर कहा,”ये बात मेरे काम करने के अधिकार में सरकार के हस्तक्षेप से जुड़ी हुई है। मीडिया समूह के मालिकों ने व्यक्तिगत रूप से मुझे बताया है कि भाजपा के कारण शीर्ष पर बैठे लोग मुझे पसंद नहीं करते हैं। वे मेरा शो अपने चैनल पर दिखाने का खतरा नहीं उठा सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि मुझे दोस्तों की तरफ से धमकियां और सलाह मिल रही है कि भाजपा और सरकार ने मुझे कम झूठ बोलने के लिए कहा है। दिसंबर 2017 में कथित तौर पर एक प्रमोटर ने उनसे संपर्क किया था। वह एक न्यूज चैनल के लिए टीम खड़ी करने की प्लानिंग में जुटा हुआ था।

बरखा दत्त ने अपने ट्वीट में लिखा,”पिछले कुछ महीनों में सत्ता से जुड़े लोगों ने मुझे नम्रतापूर्वक और बदतमीजी से भी बताया कि मुझे नए टीवी प्रोजेक्ट पर काम नहीं करना चाहिए। मुझे कहा गया कि वो कभी ऐसा नहीं होने देंगे। आज मुझे बताया गया कि करीब 45 मिनट की बैठक मुझे रोकने, बदनाम करने, छवि धूमिल करने और मेरा काम बंद करने के लिए आयोजित की गई है।”

बरखा दत्त ने कहा,”हो या न हो, क्या विपक्ष में बैठा कोई सांसद वित्तीय रूप से किसी चैनल से नहीं जुड़ सकता है? जब तक कोई न्यूज चैनल सभी नियम-कानूनों का पालन करता है क्यों उसे लाइसेंस देने से इंकार किया जाता है? पिछले डेढ़ सालों में भाजपा सरकार ने सिर्फ एक ही चैनल के लाइसेंस को अनुमति दी है।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles