जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में सभी सीटों लेफ्ट की दमदार जीत

6:08 pm Published by:-Hindi News
jnu

जेएनयू छात्र संघ चुनाव 2018 के नतीजे घोषित होने के बाद माहौल खुशनुमा हो गया. चुनाव की सभी सीटों पर लेफ्ट यूनिटी ने जीत दर्ज की है. इस बार के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) सभी सीटों पर दूसरे नंबर पर रहा है. जेएनयू में शुक्रवार को छात्रसंघ के चार पदों (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव) के लिए मतदान हुए थे.

मीडिया सूत्रों के मताबिक, जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष पद पर लेफ्ट के उम्मीदवार एन. साई बालाजी की जीत हुई है. इसी के साथ उपाध्यक्ष पद पर लेफ्ट की सारिका चौधरी, महासचिव पद पर लेफ्ट के एजाज अहमद राथेर और संयुक्त सचिव पद पर भी लेफ्ट उम्मीदवार अमुथा जयजीप की जीत हुई है.

 

वहीँ आपको बता दें कि, वाम समर्थित ऑल इंडिया स्टूडेंट्स असोसिएशन (आइसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रैटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) ने इस बार ‘लेफ्ट यूनिटी’ गठबंधन के तहत एक साथ चुनाव लड़ा था.

साथ ही आपको बताते चलें कि, वामपंथी छात्र संगठनों के अलावा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और बिरसा-आंबेडकर-फूले स्‍टूडेंट असोसिएशन (बापसा) के उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में उतरे थे.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें