Sunday, October 17, 2021

 

 

 

JNUSU नेता कन्हैया की रिहाई के लिए राजनाथ से मिले येचुरी

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली. मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में हुई घटना के संबंध में मुलाकात की. येचुरी ने शुक्रवार को राष्ट्रद्रोह और आपराधिक साजिश के जुर्म में गिरफ्तार किए गए जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार को रिहा कराने की मांग भी की.

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कन्हैया कुमार को छात्रों द्वारा संसद हमले में दोषी अफजल गुरु को फांसी दिए जाने की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

येचूरी ने सिंह के साथ बैठक के बाद बताया, “हमने गृहमंत्री को अवगत कराया है कि जो भी हो रहा है, वह आपातकाल से भी बुरा है. यह बात साबित होनी चाहिए कि जिन 20 लोगों को लक्ष्य बनाया जा रहा है, वह गलत है.”

उन्होंने कहा, “गृहमंत्री ने हमें आश्वासन दिया है कि किसी भी बेगुनाह पर कोई कार्रवाही नहीं की जाएगी. हमने उनसे छात्र नेता को रिहा करने की मांग की है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह इस मामले को देखेंगे.”

बता दें कि जेएनयू ने मंगलवार को संसद हमले के दोषी अफजल गुरु और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलफ) के सह-संस्थापक मकबूल भट्ट की बरसी पर एक कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें देश-विरोधी नारे लगे.

बुधवार को दिल्ली स्थित प्रेस क्लब में भी एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई थी, जहां भारत विरोधी नारे लगाए गए और तख्तियां लहराई गईं. (inkhabar)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles