Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

भैंस लेकर घर लौट रहे मुस्लिम शख्स की गोरक्षकों ने की पीट-पीटकर हत्या

- Advertisement -
- Advertisement -

जम्मू-कश्मीर के राजौरी के थानामंडी इलाके में भैंस के साथ घर लौट रहे 24 वर्षीय एक मुस्लिम व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए, जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया।

प्रदर्शनकारियों ने पीड़ित एजाज डार की मौत के लिए ‘गोरक्षकों’ को जिम्मेदार ठहराया। पुलिस ने कहा कि चार आरोपियों की पहचान कर ली गई है। ये सभी अभी भी फरार हैं। प्रदर्शनकारियों के अनुसार, डार अपने परिवार का एकमात्र कमाने वाला सदस्य था, जिसमें उसके बीमार पिता और तीन बहनें हैं।

डार की हत्या के पीछे “गोरक्षकों” का हाथ होने का आरोप लगाते हुए, कई स्थानीय निवासी विरोध में राजौरी उपायुक्त के कार्यालय के बाहर जमा हो गए और उन्होने आरोपियों की गिरफ्तारी और उन पर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम लागू करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि डार और दो अन्य नौशेरा के पास लाम की ओर से भैंस खरीदकर घर जा रहे थे और जब वे राजौरी शहर के पास मुरादपुर में एक सुनसान जगह पर पहुंचे, तो कथित गौरक्षकों ने उन पर पत्थरों और लाठियों से हमला कर दिया।

तीनों घायलों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां एजाज ने दम तोड़ दिया। अन्य दो की हालत स्थिर बताई जा रही है। राजौरी-पुंछ रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक विवेक गुप्ता ने उपायुक्त और एसएसपी के साथ मिलकर प्रदर्शनकारियों को आश्वस्त किया कि नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चार आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द से जल्द पकड़ने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है।

गुर्जर बकरवाल यूथ वेलफेयर कांफ्रेंस के प्रवक्ता गुफ्तार चौधरी ने आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग करते हुए ट्वीट किया, ”…एक गरीब परिवार का सिर्फ कमाने वाला बीती रात गुंडों ने मार डाला, जब वह भैंस लेकर घर वापस जा रहा था। कितने परिवार लिंचिंग का शिकार होंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles