Friday, July 30, 2021

 

 

 

सूफी मुस्लिम का एक डेलीगेशन करेगा घाटी का दौरा, ये लोग होंगे शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -

सूफी नेताओं और देश भर के विभिन्न दरगाहों के आध्यात्मिक प्रमुखों का एक प्रतिनिधिमंडल 12 से 14 अक्टूबर के बीच जम्मू और कश्मीर का दौरा करेगा और स्थानीय लोगों से मुलाकात करेगा।

अजमेर दरगाह के आध्यात्मिक प्रमुख ज़ैनुल आबेदीन अली खान ने ये प्रतिनिधिमंडल भेजने की पहल की है, जिसमें 18 सदस्य शामिल हैं, जिसका नेतृत्व उनके बेटे नसीरुद्दीन चिश्ती करेंगे।

अजमेर दरगाह दीवान ने गुरुवार को अजमेर में कहा, “कश्मीर झूठे प्रचार का शिकार रहा है जिसे सीमा पार से भारत के खिलाफ चलाया जाता है। मैंने आवश्यकता महसूस की कि हमें कश्मीरी लोगों, विशेष रूप से युवाओं के साथ बातचीत करनी चाहिए और जम्मू-कश्मीर में समृद्धि के लिए काम करना चाहिए, इसलिए, जम्मू-कश्मीर में एक प्रतिनिधिमंडल भेजने का निर्णय लिया गया।

उन्होंने कहा, “हम कश्मीरी (लोगों) और समृद्धि के बीच एक सेतु की तरह काम करना चाहेंगे।” उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल की यात्रा के बारे में केंद्र और अन्य अधिकारियों को सूचित किया गया है, जो 12 अक्टूबर को नई दिल्ली रवाना होंगे। प्रतिनिधिमंडल के सदस्य राजस्थान, हैदराबाद, नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात और बिहार से हैं।

चिश्ती ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल के सदस्य जम्मू और कश्मीर में मुख्य रूप से युवाओं के साथ बातचीत करेंगे और जमीनी वास्तविकता का आकलन करेंगे। उन्होने कहा, “हमारा उद्देश्य युवाओं और अन्य लोगों के बीच विश्वास का निर्माण करना है और उन्हें मुख्यधारा में लाना है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles