नई दिल्ली | रिलायंस जियो के मुफ्त अनलिमिटेड प्लान को टक्कर देने के लिए बाकी टेलिकॉम कंपनिया , रोज नए नए प्लान लेकर आ रही है. एयरटेल से लेकर वोडाफोन तक , अनलिमिटेड प्लान लेकर आई है. एयरटेल ने तो दो कदम आगे बढ़ाते हुए ग्राहकों को पुरे 12 महीने के लिए 3GB, 4G डाटा देने का फैसला किया है. इसके अलावा उन्होंने दो नए अनलिमिटेड प्लान भी पेश किये है जिसमे ग्राहक को अनलिमिटेड कॉल के अलावा 3 और 5GB , 4G डाटा मिलेगा.

अब एयरटेल के इन प्लान के खिलाफ जियो ने मोर्चा खोल दिया है. जियो का कहना है की एयरटेल के अनलिमिटेड वाले प्लान झूठे है. इसके अलावा जियो ने साल भर के लिए फ्री डाटा देने की एयरटेल की घोषणा पर भी सवाल उठाये है. जियो ने इसके लिए ट्राई का दरवाजा खटखटाते हुए एयरटेल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. जियो ने अपने शिकायती पत्र में कहा की एयरटेल ने अपने नए अनलिमिटेड प्लान में ‘नियमो और शर्तो’ को छुपाया है.

जियो ने अपनी शिकायत में कहा की एयरटेल ने दावा किया है की उनके दोनों प्लान में अनलिमिटेड डाटा और कॉल की जायेगी जबकि यह दावा गलत है. 5 पेज के पत्र में जियो ने एयरटेल के प्लान के बारे में बताया की उन्होंने असल में फेयर यूसेज पालिसी को लागु किया है जिसमे प्रतिदिन 300 मिनट या प्रति सप्ताह 1200 मिनट (जो भी पहले हो) तक मुफ्त कॉल की सुविधा मिल सकती है. इसके बाद कंपनी 30 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज करेगी.

जियो का कहना है की इस पैक को अनलिमिटेड कहना गलत है और यह ट्राई के नियमो का उलंघन है क्योकि एयरटेल ने अपने विज्ञापन में कही भी इस बात का जिक्र नही किया है. 12 महीने तक 4G डाटा देने पर भी सवाल उठाते हुए जियो ने कहा की इस सुविधा को लेने के लिए प्रीपेड ग्राहक को 345 रूपए का रिचार्ज कराना पड़ेगा, तभी इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे. इसलिए इस ऑफर को मुफ्त की संज्ञा देना भी गलत है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें