jign

jign

गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने भीमा-कोरेगांव हिंसामामले में FIR दर्ज होने पर कहा कि ‘भाजपा मुझसे डरी हुई है. वे गुजरात चुनाव परिणाम की वजह से मुझ पर निशाना साध रहे हैं.’

दिल्ली में प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि इस देश में दलित सुरक्षित नहीं है. भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले पर उन्होंने कहा, मैं भीमा कोरेगांव की में उस जगह पर मैं गया ही नहीं, मेरे भाषण का कोई भी हिस्सा कानून के मुताबिक भड़काऊ नहीं है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने आगे कहा, महाराष्ट्र में जो बंद बुलाया गया उस दिन महाराष्ट्र में मौजूद होने के बावजूद मैंने उसमें हिस्सा नहीं लिया. कल अगर मुंबई में स्टूडेंट्स के आंदोलन को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस थी. जिसे पुलिस ने रोका उसमें भी मैंने हिस्सा नहीं लिया. जब मैंने कुछ किया ही नहीं तो फिर मेरी वजह से हिंसा कैसे हुई.

मेवाणी ने कहा, ‘मुझे जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है. हिंसा से मेरा कोई लेना देना नहीं है. 2019 में आरएसएस और बीजेपी को मुझसे खतरा दिख रहा है. इसलिए मुझे फंसाने की कोशिश की जा रही है’.

ध्यान रहे पुलिस ने जिग्नेश मेवाणी और जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद के खिलाफ कथित रूप से समुदायों के बीच भावनाओं को भड़काने आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है. शिकायत में मेवाणी और खालिद द्वारा दिए गए भाषण पर आपत्ति जताई गई है.

Loading...