नई दिल्ली | बीएसएफ के 29वी बटालियन के जवान तेज बहादुर यादव की शिकायती विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ऐसी ही बहुत सारी विडियो की बाढ़ सी आ गयी है. तेज बहादुर के बाद CRPF के एक जवान ने भी ख़राब खाने और अफसरों के खराब व्यव्हार सम्बन्धी एक शिकायती विडियो सोशल मीडिया पर डाली है. यही नही सेना से अब इस तरह की आवाज उठ रही है.

देहरादून के एक जवान ने सोशल मीडिया पर डाले एक विडियो में आरोप लगाया की अफसर उनसे जूते साफ़ कराते है, अपने कुत्तो को घुमाने के लिए कहते है. विडियो डालने वाले जवान का नाम यज्ञ प्रताप सिंह है. 42 इंफेंट्री बिग्रेड में पोस्टेड लांस नायक यज्ञ प्रताप सिंह विडियो में बताया की उन्होंने शिकायती पत्र पीएमओ , रक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय को लिखा था. जब पीएमओ ने अफसरों को इस मामले की जांच करने के लिए कहा तो उसके खिलाफ ही जांच बैठा दी गयी.

यज्ञ प्रताप ने यह भी इल्जाम लगाया की उस दिन से उसको खूब प्रताड़ित किया जा रहा है. खबर है की यज्ञ प्रताप विडियो जारी करने के बाद भूख हड़ताल पर है. उनकी पत्नी ऋचा सिंह ने भी मीडिया के सामने आकर आरोप लगाया की उनके पति को प्रताड़ित किया जा रहा है. ऋचा ने सरकार को चेताते हुए कहा की अगर उनके पति को कुछ हो जाता है तो इसकी जिम्मेदार सरकार होगी.

ऋचा सिंह ने यह भी आरोप लगाया की अब कैमरे वाले फोन पर रोक लगा दी गयी है. वो सेना में सम्मान पाने के लिए भूख हड़ताल कर रहे है लेकिन उनकी मांगो की कोई सुनवाई नही हो रही है. इससे पहले तेज बहादुर की पत्नी शर्मिला भी बीएसएफ अफसरों पर इस तरह के आरोप लगा चुकी है. शर्मीला ने बताया की दो दिन तक उनका पति के साथ कोई संपर्क नही हुआ. उनको यह तक नही मालूम था की वो कहा है और किस हाल में है?


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें